Sunday, June 30, 2024
HomeजयपुरJaipuir News: दिया कुमारी का आज देंगी कई बड़ी सौगात, जयपुर मेट्रो...

Jaipuir News: दिया कुमारी का आज देंगी कई बड़ी सौगात, जयपुर मेट्रो के विस्तार का शिलान्यास आज

- Advertisement -

India News Rajasthan ( इंडिया न्यूज ) Jaipuir News: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान के जयपुर को कई नई सौगातें मिलने वाली है। राज्य की डिप्टी सीएम दिया कुमारी और नगर विकास मंत्री आज कई परियाजनाओं का उद्घाटन करने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक टोंक रोड पर आज बी टू बायपास शुरू हो जाएगा। वहीं इसके आलावा जवाहर सर्किल पर बने मेहराब और झोटवाड़ा रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन भी आज हो जाएगा। वहीं सबके साथ जयपुर मेट्रो का शिलान्यास भी किया जाएगा। जिसकी लागत 204.81 करोड़ रूपए होगी। बता दें कि इसमें 1.35 किलोमीटर तक का एलिवेटेड ट्रैक बनाया जाएगा।

शहर को मिलेगी जाम से राहत 

बता दें कि झोटवाड़ा रेलवे ओवरब्रिज और बीटू बायपास अंडरपास बनने से शहर के लोगों को जाम से निजात मिल सकेगी। इससे ट्रैफिक यातायात में काफी सुधार देखने को मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ शहर का एक और टूरिस्ट प्वाइंट बनने जा रहा है जोकि जवाहर सर्किल पर तैयार मेहराब तोरण द्वार है। इसका दृश्य देखने ही बनता है, महराब की इस सुंदरता से शहर में पर्यटकों की भीड़ लगेगी।

फाउंटेन स्कायर भी बिखेरेगी रौशनी

वहीं इन सबके अलावा सिटी में फाउंटेन स्क्वायर भी बनाया गया है। जो कि फाउंटेन के साथ रंग बिरंगी रौशनी बिखेरने बिखेरेगी। बता दें कि इसपर एक वाटर स्क्रीन भी बनाई गई है। जिसमें राजस्थान के वीर गाथाओं को दिखाया जाएगा। बी टू बायपास अंडरपास जहां 200 करोड़ की लागत से तैयार हुआ है। वहीं झोटवाड़ा रेल ओवरब्रिज की 167 की लागत से तैयार हुआ है।

Also Read:  Lakhpati Didi Yojana: सरकार की इस स्कीम से होंगे फायदे ही फायदे, बिना ब्याज के मिल रहा 5 लाख…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular