Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानJAIPUR NEWS: विमान में सवारी को हार्ट अटैक आने पर जयपुर इंटरनेशनल...

JAIPUR NEWS: विमान में सवारी को हार्ट अटैक आने पर जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिग, यात्री को अस्पताल में कराया गया भर्ती

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Indigo Flight, जयपुर: राजस्‍थान की राजधानी जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इंडिगो के एक विमान की आपात लैंडिंग कराई गई है। यह विमान उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह जा रहा था। जैसी ही विमान ने रफ्तार पकड़ा, विमान के क्रू मेंबर को बताया गया कि एक सवारी को हार्ट अटैक आया है। इस बाद विमान का महौल काफी गंभीर हो गया। तुरंत जयपुर एरयपोर्ट से इमरजेंसी लैंडिग की अनुमति मांगी गई। एयरपोर्ट की तरफ से अनुमति दी गई।

लखनऊ से शारजाह जा रहा था विमान 

जानकारी के अनुसार, इंडिगो की उड़ान संख्‍या 6E-1423 लखनऊ से शारजाह जा रही थी। यह विमान ने रविवार रात 9:45 बजे लखनऊ से उड़ान भरी थी। कुछ देर बाद ही पायलट को सूचना दी गई कि एक यात्री को दिल का दौरा पड़ा है। पायलट ने तुरंत सूचना एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी। अनुमति मिलते ही विमान को लैंड करवाया गया। इसको बाद यात्री को अस्पताल ले जाकर भर्ती किया गया।

खराब मौसम की वजह से जयपुर एयरपोर्ट पर भेजे विमान

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मई के महीने में 4 बार विमानों की इमरजेंसी लैंडिग कराई गई थी। दिल्‍ली में मौसम खराब होने की वजह से विमानों को जयपुर एयरपोर्ट भेजना पड़ा था। इंदौर से दिल्ली के बीच चलने वाली इंडिगो 6E-2174 को जयपुर एयरपोर्ट डायवर्ट किया गया था। इसके अलावा राजकोट-दिल्ली और झारसुगुड़ा-दिल्‍ली फ्लाइट को भी जयपुर हवाई एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग से पहले जयपुर एयरपोर्ट के अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया गया था, ताकि विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग के लिए एयरपोर्ट को तैयार किया जा सके।

ये भी पढ़े:-KOTA NEWS: खेलते खेलते गर्म दूध से झुलसे 2 साल के मासूम ने तोड़ा दम , पुलिस जांच में जुटी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular