Monday, July 8, 2024
Homeराजस्थानJaipur News: ताजिया का जुलूस मामले में 40 वे दिन भी बनी...

Jaipur News: ताजिया का जुलूस मामले में 40 वे दिन भी बनी शांति व्यवस्था, उपद्रव करने वाले आठ लोगों को गिरफ्तार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Jaipur News: सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के पुराने शहर में विगत रात 40 वे दिन ताजिया का जुलूस निकालने के दौरान हुए उपद्रव के बाद फिलहाल शहर में पूर्णरूप से शांति व्यवस्था कायम है। संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस द्वारा शहर में जगह जगह अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।‌ पुलिस द्वारा शहर में अतिरिक्त जाब्ता लगातार गश्त की जा रही है। पुलिस द्वारा पुराने शहर के विभिन्न गली मोहल्ले एंव कॉलोनीयो में लगातार गश्त की जा रही है।

विशेष के लोगों ने खंडार तिराहे पर लगाया जाम

पुलिस उपाधीक्षक दीपक खंडेलवाल ने बताया “विगत रात को ताजिया जुलूस निकालने के दौरान एक पिकअप चालक ने कुछ लोगों को टक्कर मार दी थी।” जिसके बाद घटना के आक्रोशित समुदाय विशेष के लोगों ने खंडार तिराहे पर जाम लगा दिया था। करीब पौन घंटे बाद पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की समझाने के बाद जाम खोल दिया गया था। इस दौरान उपद्रवी युवकों ने लाठी डंडों के बल बाजार भी बंद कर दिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करके उपद्रव करने वाले आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

उत्पाती युवकों के खिलाफ मामला दर्ज

बता दें कि मामले को लेकर हादसे में घायल पक्ष द्वारा टक्कर मारने वाले पिकअप चालक के खिलाफ जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज कराया है। वहीं पिकअप चालक द्वारा भी उत्पाती युवकों के खिलाफ जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज कराया गया है। वही पुलिस की ओर से जाम लगाने वाले उत्पाती युवकों के खिलाफ राज कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उपाधीक्षक दीपक खंडेलवाल का कहना है “उपद्रवियों की पहचान कर ली गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। तो वहीं, घटना के बाद भरतपुर रेंज आईजी रूपिंदर सिंह भी देर रात सवाई माधोपुर पहुंचे और पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन से घटना की जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक सहित पुलिस के आलाधिकारी शहर में नजरें रखे हुवे है। फिलहाल पुराने शहर में शांति व्यवस्था कायम है।”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular