Wednesday, July 3, 2024
Homeराजस्थानJaipur: 9 साल की काश्वी ने रचा इतिहास, किया ये बड़ा कारनामा

Jaipur: 9 साल की काश्वी ने रचा इतिहास, किया ये बड़ा कारनामा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), मोहम्मद रजा उल्लाह, Jaipur News: 9 वर्ष की छोटी सी उम्र में काश्वी पारिक ने वो काम कर दिया कि जो बड़े-बड़े लोग नहीं कर पाते। काशवी पारिक ने ब्रिटेन जाकर वहां की पार्लियामेंट के पदाधिकारी के साथ लंच किया और डिनर किया। इतना ही नहीं पारिक ने बुक वर्ल्ड ऑफ़ रिकॉर्ड में अपना नाम भी दर्ज भी करवाया। इस सब के पीछे वजह है 9 वर्ष की काश्वी पारिक की मेहनत, लग्न और परिश्रम है।

आंखों पर पट्टी बांधकर ड्राइंग कर सकती है काश्वी पारिक

दरअसल काशवी अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर वह सभी काम कर सकती है जो आम आदमी अपनी आंखें खुली होने पर भी नहीं कर सकता। पारिक आंखों पर पट्टी बांधकर ड्राइंग कर सकती है। साइकलिंग और स्केटिंग कर सकती है। हर वह काम कर सकती है जो आम आदमी के बस में नहीं होता। ऐसे में जिस हुनरमंदी का नमूना पारिक पेश कर रही है, उसी को लेकर ब्रिटिश पार्लियामेंट ने अपने वहां आने का निमंत्रण पारिक को दिया।

ब्रिटिश पार्लियामेंट के सभी पदाधिकारी से मुलाकात 

काश्वी वहां पहुंची और ब्रिटिश पार्लियामेंट के सभी पदाधिकारी से मुलाकात की और उनके सामने अपनी कला का नमूना पेश किया। वहां पर मौजूद लोग इस कला को देखकर अपने हाथ नहीं रोक सके और तालियों की गड़गड़ाहट के साथ काशवी पारिक का उत्साह वर्धन करने लगे। वहीं राजधानी जयपुर पहुंचने पर काशवी पारिक ने इंडिया न्यूज़ से खास बातचीत की।

अंदर की कला

अपनी कला के बारे में बताते हुए कहा कि जो भी लोग यह सोचते हैं कि वह अपनी जिंदगी में कुछ नहीं कर सकते वह गलत है अपने अंदर की कला को पहचाने। फिलहाल काशवी पारिक की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करने की काफी तमन्ना है। जयपुर से इंडिया न्यूज़ के लिए मोहम्मद रजा उल्ला की विशेष रिपोर्ट।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular