Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानकांग्रेस सेवादल की 'आजादी गौरव यात्रा' कल राजस्थान में करेगी प्रवेश, गहलोत-माकन-डोटासरा...

कांग्रेस सेवादल की ‘आजादी गौरव यात्रा’ कल राजस्थान में करेगी प्रवेश, गहलोत-माकन-डोटासरा होंगे शामिल

राजस्थान में यह यात्रा 7 जिलों की 32 विधानसभा से गुजरेगी। जिन जिलों से यह यात्रा गुजरेगी उनमें डूंगरपुर, उदयपुर, राजसमंद, अजमेर, पुष्कर, जयपुर और अलवर शामिल है।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Independence Gaurav Yatra : कांग्रेस सेवादल की ओर से आजादी के 75 साल पूरे होने पर ‘आजादी का गौरव यात्रा’ निकाली गई है। 15 अप्रैल को यह यात्रा राजस्थान के रतनपुर बॉर्डर में प्रवेश करेगी। कांग्रेस सेवा दल की ओर से 1171 किलोमीटर लंबी यात्रा निकाली जा रही है, इसमें से सेवादल 707 किलोमीटर की यात्रा राजस्थान में तय करेगी। यही कारण है कि 15 अप्रैल को इस यात्रा के राजस्थान में प्रवेश करने पर डूंगरपुर जिले के रतनपुर बॉर्डर में राजस्थान कांग्रेस की ओर से बड़ी सभा का आयोजन किया जा रहा है।

रतनपुर बॉर्डर पर जनसभा

इस सभा में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) , प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) ने अपने कार्यक्रम जारी कर दिए हैं। प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) गुरुवार 14 अप्रैल को रात 8 बजे जयपुर पहुंचेंगे और 15 अप्रैल को सुबह 9 बजे स्पेशल प्लेन से अजय माकन (Ajay Maken), मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) उदयपुर के लिए रवाना होंगे। उदयपुर से तीनों नेता हेलीकॉप्टर के जरिए रतनपुर बॉर्डर पहुंचेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे।

राजस्थान के 7 जिलों से गुजरेगी यात्रा

राजस्थान में यह यात्रा 7 जिलों की 32 विधानसभा से गुजरेगी। जिन जिलों से यह यात्रा गुजरेगी उनमें डूंगरपुर, उदयपुर, राजसमंद, अजमेर, पुष्कर, जयपुर और अलवर शामिल है। इस दौरान सभी विधानसभाओं में कार्यक्रम तो होंगे लेकिन 15 अप्रैल को रतनपुर बॉर्डर, 9 मई को दूदू और 20 मई को कोटपूतली में बड़ी सभा का आयोजन होगा। ‘आजादी गौरव यात्रा’ के तहत डूंगरपुर के रतनपुर बॉर्डर पर स्वागत सभा का आयोजन किया जाएगा।

राहुल गांधी या प्रियंका गांधी हो सकते हैं शामिल

उदयपुर में एक शाम शहीदों के नाम, जयपुर के दूदू में रात्रि विशाल सभा, जयपुर में रोड शो और कोटपूतली में भी सभा का आयोजन किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार इनमें से किसी एक सभा में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) या प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी शामिल हो सकते हैं। वहीं, 15 अप्रैल को यात्रा के राजस्थान में प्रवेश करने के बाद गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष यात्रा का ध्वज राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपेंगे।

1171 किमी लंबी यात्रा

कांग्रेस सेवादल की ओर से गुजरात के साबरमती से 1171 किलोमीटर लंबी ‘आजादी की गौरव यात्रा’ 6 अप्रैल को शुरू हुई थी, जो 1 जून को 58 दिन बाद दिल्ली के राजघाट पहुंचेगी। कांग्रेस सेवादल की ओर से इस यात्रा का नेतृत्व किया जा रहा है। इस यात्रा में साथ चलने वाली गाड़ी में बड़ी स्क्रीन होगी, जिसमें आजादी के पहले और आजादी के बाद अब तक देश के विकास में कांग्रेस के योगदान को फिल्मों के जरिए दिखाया जाएगा।

750 गांवों से गुजरेगी यात्रा

कांग्रेस का दावा है कि यह यात्रा 750 गांवों और महानगरों से गुजरेगी, जिसमें करीब 3 लाख लोगों से कांग्रेस का सीधा संवाद होगा। इस यात्रा में सेवादल के 100 से ज्यादा नेता और कार्यकर्ता हर समय साथ चलेंगे तो वहीं जिन विधानसभाओं से होकर यह यात्रा निकलेगी वहां प्रदेश कांग्रेस के नेता, विधायक और प्रमुख नेता भी अपनी विधानसभा में पैदल मार्च करेंगे। यह यात्रा रोजाना सुबह 10 किलोमीटर और शाम को 5 किलोमीटर की दूरी तय कर रही है।

Also Read : राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच गिरे ओले, तापमान में गिरावट

Also Read : गुमनाम बीमारी के कहर से चार दिन में एक परिवार के तीन बच्चों की मौत

Also Read : राजस्थान में कोरोना के बीस नए मरीज मिले, प्रदेश में केवल नौ मरीज हुए रिकवर

Also Read : करौली में साजिश के तहत हुआ पथराव, राजस्थान में बनेगी भाजपा की सरकार : रवि किशन

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular