Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानIncreased Heat From the Heat of the Sun : अगले 24 घंटे...

Increased Heat From the Heat of the Sun : अगले 24 घंटे में इन जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, राजस्थान।
Increased Heat From the Heat of the Sun : मार्च का पहला सप्ताह निकलते ही अब गर्मी और उमस लोगों को सताने लगी है। बीती रात प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 14 डिग्री के पार पहुंच चुका है तो वहीं, फलोदी में बीती रात 20.8 डिग्री के साथ सबसे गर्म रात रही। जयपुर में 18.4 डिग्री के साथ सबसे गर्म रात दर्ज की गई। (Increased Heat From the Heat of the Sun)

प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में रात का तापमान 8 डिग्री के पार दर्ज किया गया है। वहीं, राजस्थान मौसम विभाग (Rajasthan Meteorological Department) ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के 12 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। कई जिलों में आसमान में काले बादल घिरे हुए हैं, जिससे वहां मौसम भी बदल गया है। हल्की ठंडी हवाओं ने एक बार फिर सर्दी बढ़ा दी है। प्रदेश में रात का तापमान बढ़ने के साथ ही लोगों को गर्मी और उमस ने सताना शुरू कर दिया है। बीती रात प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात का तापमान 14 डिग्री के पार पहुंच गया। (Increased Heat From the Heat of the Sun)

दक्षिणी और पश्चिमी राजस्थान में बारिश की संभावना

मौसम केन्द्र जयपुर निदेशक राधेश्याम शर्मा (Radheshyam Sharma) ने बताया कि 8 और 9 मार्च को राजस्थान के कुछ हिस्सों में एक बार फिर से मौसम में हल्का बदलाव देखने को मिलेगा। साउथ राजस्थान के उदयपुर, अजमेर और कोटा में थंडरस्टॉर्म (Thunderstorms) के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। वहीं, 9 मार्च को पश्चिमी राजस्थान के अजमेर और जोधपुर संभाग के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। (Increased Heat From the Heat of the Sun)

Also Read : Rajasthan Weather Update 6 March 2022 : राजस्थान में बरसात के साथ गिरेंगे ओले, फसलों पर पड़ सकती है मार

Also Read : Police Arrested Fak Doctors : फर्जी चिकित्सक बन पिता-पुत्र चलाते थे निजी अस्पताल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Also Read : Udaipur Kids Festival : महात्मा गांधी की प्रतिमा के पैर में बंधी टेंट की रस्सी

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular