Saturday, July 13, 2024
Homeराजस्थानIncome Tax Department Raids In Rajasthan कार्रवाई में कागजातों व लेनदेन की...

Income Tax Department Raids In Rajasthan कार्रवाई में कागजातों व लेनदेन की जा रही है जांच पड़ताल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, जयपुर:

Income Tax Department Raids In Rajasthan : प्रदेश के 2 बड़े कारोबारी समूह पर आयकर विभाग ने छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार सुबह कारोबारी समूह के कई ठिकानों पर छापेमारी कार्रवाई की। जयपुर, सांवरदा, टोंक, देवली, किशनगढ़ में आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। जानकारी के अनुसार प्रदेश में तिरुपति और बाबा ग्रुप के ठिकानों पर छापेमारी की गई।

कारोबारी समूह स्टोन कारोबार से प्रमुखता से जुड़े हैं। आयकर अन्वेषण शाखा की टीमें मौके पर जांच पड़ताल कर रही है। आयकर विभाग को काफी समय से कारोबारियों के ठिकानों पर काली कमाई का इनपुट मिल रहा था। आयकर विभाग की टीमों ने गुरुवार अलसुबह ही कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी। आयकर विभाग की अचानक हुई छापेमार कार्रवाई को देखकर कारोबारियों और उनके सहयोगियों में हड़कंप मच गया। (Income Tax Department Raids In Rajasthan)

कार्रवाई पूरी होने के बाद हो सकते हैं कई खुलासे

आयकर विभाग के अधिकारी कारोबारियों से भी पूछताछ करके जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं। कारोबारियों के ठिकानों पर दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की जा रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि कारोबारियों के ठिकानों पर बड़ी मात्रा में अघोषित आय उजागर हो सकती है। आयकर विभाग की टीम कारोबारियों के बैंक खातों की भी जांच पड़ताल करेगी। ठिकानों पर दस्तावेजों को भी एकत्रित किया जा रहा है जिनकी जांच की जाएगी।

जांच पड़ताल के दौरान कई अहम दस्तावेज भी मिल सकते हैं, जिनसे बड़े चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं। जांच पड़ताल के बाद एक बड़ी इनकम टैक्स चोरी सामने आने की संभावना है। आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई पूरी होने के बाद बड़ा खुलासा हो सकता है। फिलहाल आयकर विभाग की टीमें छापेमारी कार्रवाई में जुटी हुई है।

Income Tax Department Raids In Rajasthan

Also Read : Governor Returned Child Marriage Registration Bill विधानसभा फिर से करे इस बिल पर विचार

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular