Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानIAS Tina Dabi ने किया दूसरी शादी का ऐलान, आईएएस प्रदीप गवांडे...

IAS Tina Dabi ने किया दूसरी शादी का ऐलान, आईएएस प्रदीप गवांडे को चुना लाइफ पार्टनर

यूपीएससी-2015 की टॉपर टीना डाबी सुर्ख लाल जोड़े में सोशल मीडिया पर अपने नए हमसफर के साथ फोटो डालकर अब एक बार फिर सुर्खियों में हैं।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
IAS Tina Dabi : यूपीएससी-2015 (UPSC-2015) की टॉपर टीना डाबी (Tina Dabi) सुर्ख लाल जोड़े में सोशल मीडिया पर अपने नए हमसफर के साथ फोटो डालकर अब एक बार फिर सुर्खियों में हैं। राजस्थान के वित्त विभाग में संयुक्त सचिव टीना डाबी (Tina Dabi) 28 साल की उम्र में दूसरी शादी करने जा रही है। उन्होंने नए लाइफ पार्टनर के रूप में राजस्थान के ही आईएएस (IAS) प्रदीप गवांडे को चुना है। आईएएस टीना डाबी अपने होने वाले पति प्रदीप गवांडे (Pradeep Gawande) के साथ मंगलवार को सचिवालय पहुंची। उन्होंने मुख्य सचिव उषा शर्मा (Usha Sharma) से मुलाकात कर उन्हें शादी का औपचारिक निमंत्रण दिया। (IAS Tina Dabi)

प्रदीप पुरातत्व विभाग में बतौर निदेशक हैं कार्यरत

प्रदीप गवांडे (Pradeep Gawande) का जन्म नौ दिसंबर 1980 को महाराष्ट्र में हुआ। वे चूरू कलेक्टर रह चुके हैं। प्रदीप ने यूपीएससी परीक्षा (UPSC Exam) क्लीयर करने से पहले एमबीबीएस (MBBS) भी किया है। वर्तमान में प्रदीप पुरातत्व विभाग (Department of Archeology) में बतौर निदेशक कार्यरत हैं। इंस्टाग्राम (Instagram) पर जो शादी समारोह का कार्ड पोस्ट किया गया है, उसमें फंक्शन की तारीख और स्थान का जिक्र किया गया है। दोनों 22 अप्रैल को जयपुर के निजी होटल में सात फेरे लेने वाले हैं। (IAS Tina Dabi)

वर्ष 2015 में आईएएस में किया था टॉप

टीना डाबी (Tina Dabi) ने इससे पहले 2018 में अपने ही बैच के आईएएस अधिकारी अतहर आमिर (Athar Aamir) से शादी की थी। हालांकि, टीना और अतहर ने नवंबर 2020 में जयपुर के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाकर एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया था, जिसके बाद अगस्त 2021 में कोर्ट ने दोनों का तलाक मंजूर कर दिया था। वर्ष 2015 में आईएएस में टॉप करने के बाद से टीना डाबी सुर्खियों में आई थीं। इसके बाद उनका सोशल मीडिया पर आए दिन अलग-अलग मोटिवेशनल पोस्ट शेयर के बाद उनके सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स की संख्या 1.4 मिलियन पहुंच गई। टीना का जन्म भोपाल (मध्य प्रदेश) में हुआ था। हालांकि, उनका परिवार जयपुर का रहने वाला है। (IAS Tina Dabi)

गवांडे के खिलाफ घूसकांड में जांच लंबित

सितंबर 2021 में एसीबी (ACB) ने आरएसएलडीसी (राजस्थान स्किल एंड लिवलीहुड डेवलपमेंट कार्पोरेशन) में स्कीम कोआर्डिनेटर अशोक सांगवान (Ashok Sangwan) और मैनेजर राहुल कुमार गर्ग (Rahul Kumar Garg) को पांच लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपितों ने रिश्वत की राशि बड़े अफसरों तक पहुंचाने की बात कही थी। निजी फर्म ने एसीबी (ACB) में शिकायत दी थी कि ट्रेनिंग के सवा करोड़ के बकाया भुगतान के बिल पास करने और फर्म को ब्लैकलिस्ट से हटाने के एवज में 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई। बाद में पांच लाख रुपए में सौदा तय हुआ और एसीबी (ACB) ने दोनों आरोपियों को पांच लाख रुपये रिश्वत लेते पकड़ लिया। इस मामले में आईएएस (IAS) नीरज (Neeraj) के पवन (Pawan) के साथ आरएसएलडीसी (RSLDC) में उस समय एमडी (MD) रहे गवांडे को भी आरोपित बनाया गया। फिलहाल इस केस में चार्जशीट पेश हो चुकी है, गवांडे और नीरज पवन के खिलाफ जांच पेंडिंग है। (IAS Tina Dabi)

Also Read : Rajasthan Weather Update 30 march 2022 : सूर्यदेव की प्रचंड किरणों से तप रहे राजस्थान के शहर-गांव व कस्बे

Also Read : Water Crisis : राजस्थान में जलसंकट से निपटने के लिए 2500 संविदाकर्मी रखने की स्वीकृति

Also Read : Chief Minister Ashok Gehlot ने कहा-सरकार अपने कर्मठ अधिकारियों-कर्मचारियों को देगी पूर्ण सरंक्षण

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular