Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में 12 साल में पहली बार हुई इतनी भयंकर बारिश, तेज...

राजस्थान में 12 साल में पहली बार हुई इतनी भयंकर बारिश, तेज बहाव में 3 बच्चों समेत 6 लोग फंसे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan: राजस्थान में इस बार मई की शुरुआत फरवरी की सर्दी जैसी हुई। बारिश, ओलों और आंधी से राज्य के कई शहरों में रात का तापमान 20 डिग्री और दिन का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। जयपुर, उदयपुर, कोटा समेत कई शहरों में 12 साल में पहली बार मई में इतनी ठंडी रात रही। वहीं, बरसात से जगह-जगह पानी भरने की भी जानकारी सामने आई है। करौली में तेज बहाव में तीन बच्चों समेत 6 लोग फंस गए। बाड़मेर में अस्पताल में पानी भर गया।

तेज बहाव में 3 बच्चों समेत 6 लोग फंसे

करौली जिले में रविवार को कई इलाकों में बेमौसम बरसात हुई। इस दौरान करणपुर क्षेत्र में दो घंटे तक हुई तेज बारिश से भकूला नाला में तेज बहाव आ गया और 3 बच्चों समेत 6 लोग फंस गए। इन लोगों ने पानी के बहाव में बहकर आए पेड़ को पकड़कर अपनी जान बचाई।

मई में बड़ी इतनी ठंडी

जयपुर में मई में इतनी ठंडी रात पिछले 12 साल में कभी नहीं रही, जितनी कल रात को थी। बीती रात जयपुर में न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो 20 मई 2021 को रहे 19.4 डिग्री सेल्सियस से भी कम है। मई 2021 में अरब सागर में चक्रवाती तूफान ताउते आया था, उस समय जयपुर समेत दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में 3 दिन तक खूब बारिश हुई थी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular