Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानHealth Minister Parsadi Lal Meena : राज्यपाल केंद्र सरकार के कहने पर...

Health Minister Parsadi Lal Meena : राज्यपाल केंद्र सरकार के कहने पर कर रहे है काम

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, दौसा:

Health Minister Parsadi Lal Meena : राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा(Health Minister Parsadi Lal Meena) ने किसान कर्ज माफी के मुद्दे को लेकर प्रदेश के गवर्नर पर निशाना साधा और कहा कि सरकार ने 5 एकड़ तक की भूमि नीलामी पर रोक वाले बिल को 2020 में विधानसभा में पारित कर पास करवाने के लिए राज्यपाल के पास भेजा दिया था।

लेकिन केन्द्र सरकार के चलते राज्यपाल इस बिल को पास नहीं कर रहे हैं। हालांकि सीएम ने अब भी हाल ही में प्रदेश में 5 एकड़ तक की भूमि की नीलामी पर रोक लगा दी है।

राज्य सरकार ने लिखा केंद्र सरकार को पत्र

पिछले दिनों लालसोट के रामगढ़ पचवारा में किसान की जमीन नीलामी का मामला खूब चर्चा में रहा और इस पर राज्य सरकार की भी काफी आलोचना हुई। इस पर चिकित्सा मंत्री परसादीलाल ने कहा कि रामगढ़ में जो भी हुआ वह भूमाफियाओं की हरकत का नतीजा है।

उस इलाके में भूमाफिया सक्रिय रहे हैं। हालांकि इस मामले में प्रदेश सरकार ने कार्यवाही कर नीलामी पर रोक लगा दी थी। वहीं हमने चुनाव में किया वादा पूरा करते हुए सहकारी बैंकों का कर्जा माफ कर दिया है। वहीं कमर्शियल बैंक से भी केसीसी कर्ज लेने वाले किसानों को लाभ दिलाने के लिए केंद्र सरकार को भी पत्र लिखा गया है।

Health Minister Parsadi Lal Meena

Also Read : Case Registered On Teacher under POCSO Act आनलाइन क्लास में पोर्न लिंक शेयर करने पर स्कूल टीचर पर लगा पॉक्सो एक्ट

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular