Monday, July 8, 2024
Homeराजस्थानगुमनाम बीमारी के कहर से चार दिन में एक परिवार के तीन...

गुमनाम बीमारी के कहर से चार दिन में एक परिवार के तीन बच्चों की मौत

घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय विधायक समाराम गरासिया मौके पर पहुंचे और जानकारी लेकर चिकित्सा विभाग को आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही पीड़ित परिवार को ढाढंस बंधाया।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, सिरोही।
Health Department Team Reached Village : स्वरुपगंज स्थित फुलाबाई खेड़ा में अज्ञात बीमारी से पिछले चार दिनों में तीन बच्चों की मौत से गांव में दहशत का माहौल है। एक परिवार के तीन लोगों की मौत से घर में मातम छा गया है। इनमें एक बच्चे की मौत गांव में दो दिन पूर्व, जबकि दो की मौत बुधवार देर शाम को अहमदाबाद के अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है। चिकित्सा विभाग को मामले की जानकारी मिलने पर बुधवार शाम को एक टीम भी जांच के लिए मौके पर पहुंची। जिला कलक्टर ने भी गांव का दौरा कर जानकारी हासिल की।

अहमदाबाद के एक अस्पताल में चल रहा था इलाज

सिरोही के स्वरूपगंज के समीप फुलाबाई खेड़ा में बुधवार को दो बच्चों की मौत के बाद हड़कंप मच गया। इनका इलाज अहमदाबाद के एक अस्पताल में चल रहा था। भाई-बहन की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। 10 अप्रैल को इन्हीं के परिवार के एक बालक की मौत गांव में ही हो गई थी। फूलाबाई खेड़ा के रूपण माता निवासी समाराम जणवा (Samaram Janwa) के 12 वर्षीय पुत्र राजेश जणवा (Rajesh Janwa) व 15 वर्षीया पुत्री संतोष जणवा (Santosh Janwa) इस अज्ञात जानलेवा बीमारी की चपेट में आए। बुधवार को दोनों भाई-बहन ने गुजरात में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जबकि, पूर्व में समाराम जणवा (Samaram Janwa) के घर आए भांजे भारजा निवासी विपुल (Vipul) पुत्र शंकरलाल (Shankarlal) की मौत हो गई थी।

चिकित्सा विभाग और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची

चिकित्सा विभाग और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से जानकारी ली। मेडिकल टीम की ओर से मृत बच्चों का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया है ताकि मौत के कारणों का खुलासा हो सके। गांव पहुंची चिकित्सा विभाग और प्रशासन की टीम को सरपंच विपेश गरासिया (Vipesh Garasiya) ने बताया कि पिछले 4 दिनों में अज्ञात बीमारी से 7 बच्चों की मौत हो चुकी है। एक बच्चे को गंभीर स्थिति में उपचार के लिए आबूरोड के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टीम के सदस्य अन्य बच्चों के परिवार वालों से भी बात कर जानकारी जुटा रहे हैं।

घटना के बाद से गांव में पसरा सन्नाटा

घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय विधायक समाराम गरासिया (Samaram Garasiya) मौके पर पहुंचे और जानकारी लेकर चिकित्सा विभाग को आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही पीड़ित परिवार को ढाढंस बंधाया। गांव में एसडीएम (SDM) हंसमुख कुमार (Hasmukh Kumar), नायब तहसीलदार नारायण देवासी (Narayan Dewasi), दलपत सिंह (Dalpat Singh), चिकित्सा विभाग के कल्पेश जानी (Kalpesh Jani) सहित चिकित्सा विभाग की टीम मौजूद है। घटना के बाद से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है और पीड़ित परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की जानकारी पर जिला कलेक्टर डॉ. भंवर लाल चौधरी (Bhanwar Lal Chaudhary) भी पहुंचे और स्थिति का जायजा लेने के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम को दिशा-निर्देश दिए।

Also Read : राजस्थान में कोरोना के बीस नए मरीज मिले, प्रदेश में केवल नौ मरीज हुए रिकवर

Also Read : करौली में साजिश के तहत हुआ पथराव, राजस्थान में बनेगी भाजपा की सरकार : रवि किशन

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular