Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानHappy Birthday Vicky Kaushal: विक्की कौशल ने इन फिल्मों में दिखाएं दमदार...

Happy Birthday Vicky Kaushal: विक्की कौशल ने इन फिल्मों में दिखाएं दमदार एक्शन, जानिए उन फिल्मों के नाम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Happy Birthday Vicky Kaushal: बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) आज अपना 35 वा जन्मदिन बना रहे है। बता दें, 16 मई 1988 को जन्मे विक्की जाने माने एक्शन डायरेक्टर श्याम कौशल के बेटे हैं। फिल्मी पृष्ठभूमि से होने के चलते विक्की कौशल को लगातार मौके भी मिलते रहे हैं, लेकिन उनकी आखिरी हिट फिल्म को रिलीज हुए चार साल होने जा रहे हैं। विक्की कौशल की नई फिल्म ‘जरा हटके जरा बचके’ का ट्रेलर उनके 35वें जन्मदिन से एक दिन पहले रिलीज हुआ है। इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर हिट होना बहुत जरूरी है।

बॉम्बे वेलवेट (Bombay Velvet)

बता दें कि निर्माता- निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म ‘बॉम्बे वेलवेट’ में वैसे तो रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा, के के मेनन और करण जौहर की मुख्य भूमिकाएं थी। लेकिन इस फिल्म में विक्की कौशल ने के के मेनन के जूनियर इंस्पेक्टर तुलसी की भूमिका निभाई थी। फिल्म का निर्माण विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवानी, मधु मंटेना ने किया। 15 मई 2015 को रिलीज हुई यह फिल्म अनुराग कश्यप के करियर की सबसे बड़ी डिजास्टर फिल्म साबित हुई थी और अनुराग कश्यप फिर कभी बड़े बजट की फिल्म बनाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। वहीं 118 करोड़ रुपए के बजट में बनी फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सिर्फ 23.67 करोड़ रुपये रहा।

जुबान (Juban)

फिल्म ‘जुबान’ में विक्की कौशल ने दिलशेर का किरदार निभाया था। फिल्म में दिलशेर के पिता शबद कीर्तन करते हैं लेकिन उनकी मृत्यु के बाद दिलशेर में संगीत का डर पैदा हो गया। फिर कैसे दिलशेर उस डर को निकलता है, फिल्म की कहानी इसी के इर्द गिर्द घूमती है। फिल्म का निर्देशक मोजेज सिंह और निर्माण गुनीत मोंगा ने किया था। इस फिल्म का प्रीमियर 1 अक्टूबर 2015 को बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हुआ और भारत में यह फिल्म यह फिल्म 4 मार्च 2016 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म का घरेलू बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सिर्फ 46 लाख रुपये रहा।

संजू (Sanju)

वैसे देखा जाए तो संजय दत्त की बायोपिक फिल्म ‘संजू’ पूरी तरह से रणबीर कपूर की फिल्म है। लेकिन विक्की कौशल ने फिल्म में संजय दत्त के दोस्त कमलेश कन्हैयालाल कापसी यानी कमली का कमाल किरदार निभाया। फिल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी के साथ साथ इस फिल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा भी हैं। 29 जून 2018 को प्रदर्शित हुई और 96 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 342.53 करोड़ रुपये रहा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular