होम / जंक्शन के रेस्टोरेंट व्यापारी की अफीम सहित गिरफ्तारी निकली षड्यंत्र, बड़ी साजिश के तहत कार में रखी गई थी अफीम

जंक्शन के रेस्टोरेंट व्यापारी की अफीम सहित गिरफ्तारी निकली षड्यंत्र, बड़ी साजिश के तहत कार में रखी गई थी अफीम

• LAST UPDATED : June 1, 2022

इंडिया न्यूज़, Hanumangarh News: जंक्शन के रेस्टोरेंट मालिक की हरियाणा पुलिस द्वारा अफीम सहित गिरफ्तारी मामले में अब नया मोड़ आ गया है। मामले में जंक्शन के ही सदाम नाम के व्यक्ति को हरियाणा पुलिस ने साजिश के तहत अफीम गाड़ी में छुपाने का आरोपी मान गिरफ्तार किया है। आज हरियाणा पुलिस के जवान सद्दाम को लेकर जंक्शन पहुंची जहां पर कई जनों के ठिकानों पर दबिश दी गयी व साजिश को समझने का प्रयास किया गया।

19 मई को किया था व्यापारी को गिरफ्तार

बीती 19 मई 2022 को हरियाणा की नारकोटिक्स सेल सिरसा पुलिस टीम द्वारा गांव चौटाला क्षेत्र से कार सवार रेस्टोरेंट मालिक जंक्शन निवासी अनिल कुमार के कब्जा से एक किलो 500 ग्राम अफीम बरामद कर उसे गिरफ्तार किया गया था। पकड़ा गया अनिल व उसका परिवार बार-बार पुलिस से गुहार लगा रहा था कि वो निर्दोष है उसे फसाया गया है।

सिरसा एसपी ने करवाई जांच तो हुआ पर्दाफाश

अनिल कुमार पुत्र मुल्खराज निवासी दुर्गा कालोनी वार्ड 14 हनुमानगढ राजस्थान को अफीम के झूठे मामलें में फसाने के लिए कुछ लोगों द्वारा षड़यंत्र रचा गया था। मामला जैसे ही पुलिस अधीक्षक डॉ.अर्पित जैन के संज्ञान में आया तो पुलिस अधीक्षक ने मामले की निष्पक्ष जांच डबवाली के डीएसपी कुलदीप सिंह बेनिवाल को सौंपी।

डीएसपी डबवाली के नेतृत्व में सदर डबवाली थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर देवी लाल पर आधारित पुलिस टीम ने जांच शुरु की तो जांच के दौरान चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। डीएसपी डबवाली कुलदीप सिंह बेनिवाल ने बताया कि अफीम बरामदगी मामलें की इस घटना का पूरी तरह पटाक्षेप हो गया है ।

सद्दाम ने रखी थी गाड़ी में अफीम

डबवाली डिसपी कुलदीप बेनीवाल ने बताया कि इस षड़यंत्र में शामिल घटना के एक आरोपी सदाम हुसैन पुत्र मोहम्मद अली निवासी हनुमानगढ़ को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना के अन्य आरोपियों की पहचान कर ली गई है जिन्हे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की कई टीमें लगातार दबिश दे रही है। डीएसपी बेनिवाल ने यह भी बताया कि इस षड़यंत्र में जो भी व्यक्ति संलिप्त पाया गया उसके खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

ट्रस्ट की लड़ाई बनी कारण

हरियाणा पुलिस की माने तो हनुमानगढ़ के अंदर श्री वैधनाथ सागर मल बिहानी धर्मशाला ट्रस्ट का विवाद है और विवादित स्थल पर कुल 25 दुकानें बनी हुई है तथा इसके साथ खाली जगह है। खाली जगह पर कुछ जने मॉल बनाना चाहते हैं।

डीएसपी कुलदीप सिंह बेनिवाल ने बताया कि पुलिस जांच में सामने आया है कि इन दुकानों के अंदर अनिल कुमार व जितेंद्र कुमार की भी एक-एक दुकान है इन दुकानों में से 17 दुकानों का अनिल कुमार प्रधान है जो इन दुकानों व ट्रस्ट की जमीन के संबंध में मुकदमा वगैरा लड़ता है। उन्होंने बताया कि इस विवाद और रंजिश के चलते जितेंद्र सिंह, सदाम हुसैन और हरदीप सिंह वगैरा अनिल कुमार को फसाना चाहते थे।

स्टेपनी में छुपाई अफीम

डीएसपी कुलदीप सिंह बेनिवाल ने बताया कि जांच के दौरान यह भी सामने आया है कि एक षड़यंत्र के तहत कार की स्टैपनी में अफीम पैक कर 12 मई 2022 को अनिल कुमार की गाड़ी में रखने के लिए सदाम हुसैन ने अफीम पैक स्टैपनी झाड़ियों में छिपा रखी थी । उन्होंने बताया कि योजनबद्ध तरीके से बीती 15 मई को पैसे देने के नाम पर अनिल कुमार के साथी जितेंद्र के फोन पर सदाम हुसैन ने अनिल को बुला लिया।

अनिल कुमार अपनी कार को हस्पताल के बाहर खड़ी करके सदाम हुसैन के पास हस्पताल के अंदर उसके कमरे में चला गया। सदाम हुसैन ने अपने पिता की बीमारी का बहाना बनाकर कार मांग ली। इस दौरान अनिल कुमार व जितेंद्र कुमार हस्पताल में बैठे रहे। सदाम हुसैन व हरदीप सिंह व उसके लड़के जावंदा व एक ना मालूम व्यक्ति ने अनिल कुमार की कार में अफीम पैक की हुई स्टैपनी कार में रख दी।

चौटाला होटल से खुद गायब को गए शातिर साजिशकर्ता

डीएसपी कुलदीप सिंह बेनिवाल ने बताया कि 19 मई 2022 को सदाम हुसैन ने फिर जितेंद्र को फोन करके पैसे देने के लिए अनिल कुमार व जितेंद्र कुमार को हस्पताल में बुला लिया। हस्पताल पंहुचने पर सदाम हुसैन ने आधे घंटे में पैसे देने की बात कही तो अनिल कुमार ने चौटाला से कार में तेल डलवाने व होटल से कुछ खाने पीने के लिए जाने को कहा।

सदाम हुसैन भी उनके साथ कार में बैठ लिया और वंहा पहुंचने पर पेशाब करने के बहाना लेकर अलग जाकर हरदीप सिंह वगैरा को सूचित किया की मै अनिल कुमार व जितेंद्र के साथ चौटाला होटल पर पंहुच गया हुँ। कुछ समय बाद वंहा पर पुलिस पंहुची और जब पुलिस अनिल कुमार से पूछताछ करने लगी तो सदाम हुसैन व जितेंद्र कुमार वहां से छिप कर निकल गए थे।

सिरसा एसपी से परिजनों ने लगाई थी गुहार

गौरतलब है कि बीती 19 मई को जिला की एंटी नारकोटिक्स सेल सिरसा पुलिस टीम ने नाकाबंदी के दौरान संगरिया बाईपास चौटाला क्षेत्र से कार सवार एक व्यक्ति को लाखों रुपए की एक किलो 500 ग्राम अफीम के साथ काबू किया था । इस संबंध में पकड़े गए आरोपी अनिल कुमार के परिजनों ने पुलिस अधीक्षक सिरसा से मिलकर अपने आप को बेकसूर बताते हुए मामलें की गहराई से जांच करने तथा न्याय की गुहार लगाई थी।

ये भी पढ़ें : Hanumangarh News: 12वीं कॉमर्स व साइंस का परिणाम जारी, कॉमर्स में लड़को ने तो साइंस में लड़कियों ने मारी बाजी

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox