Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानHanumangarh: मुस्लिम समाज के लोग अपनी 27 मांगों को लेकर कर रहे...

Hanumangarh: मुस्लिम समाज के लोग अपनी 27 मांगों को लेकर कर रहे धरना-प्रदर्शन, 19 दिनों से 24 घण्टे का धरना जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Hanumangarh: राजस्थान में हनुमानगढ़ के नोहर से मुस्लिम समाज की ओर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। जी हां खबर है कि हनुमानगढ़ के नोहर से यहाँ मुस्लिम समाज की ओर से नगरपालिका के आगे पार्षद ईरफान रावण, रुस्तम संचालक मुस्लिम अमन इंसाफ समिति के नेतृत्व में समाज के मदरसे एंव मरकज के पट्टे और राज्य सरकार के आदेशानुसार 501 रु. में पट्टे जारी है। इसके अलावा शहर के बाहरी वार्डों में जहां ज्यादातर मुस्लिम समाज व मजदूरी पेशा लोग रहते हैं, वहाँ मूलभूत सुविधाओं के विकास सहित 27 मांगों को लेकर मुस्लिम अमन इंसाफ समिति के नेतृत्व में पिछले 19 दिनों से 24 घण्टे का धरना लगाकर बैठें हैं।

ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर वार्ता रही विफल

पार्षद ईरफान रावण ने बताया “हमनें पीछले 19 दिनों में प्रशासन और नगरपालिका के चेयरमैन से कई दफा बातचीत की लेकिन कोई ठोस आश्वासन नहीं मिले। आपको बता दें कि जिसके चलते वार्ता विफल रही। जिसके बाद स्थानीय विधायक व पूर्व चेयरमैन राजेन्द्र चाचाण तक भी अपनी मांगों को पहुंचाया, लेकिन वहाँ पर भी असफलता मिली।

मुस्लिम समाज के आगे की रणनीति

जिसके चलते मुस्लिम समाज में नगरपालिका और विधायक के खिलाफ भारी रोष व्याप्त हो गया। जिसके परिणाम स्वरूप ही आज मुस्लिम समाज ने अपनी मांगों पर कार्यवाही को लेकर नगरपालिका के आगे स्थानीय विधायक अमित चाचाण का पुतला जलाया गया है। उन्होने आगे ये भी कहा कि यदि अब भी हमारी 27 मांगों पर कार्यवाही नगरपालिका प्रशासन नहीं करता है तो मुस्लिम समाज आगे की रणनीति शहर के सर्वसमाज के साथ मिलकर तय करेगा। धरने को अनेक संस्थाओं ने अब तक लिखित समर्थन दिया है। धरना अपनी मांगे पूर्ण होने तक जारी रहेगा।

ये भी पढ़़े:-Bikaner District: राज्यपाल कलराज मिश्र का आज एक दिवसीय बीकानेर दौरा, छात्रावास और किसानों के लिए उठाए बड़े कदम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular