Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानगुलाब चंद कटारिया ने केंद्रीय बजट को किसानों के लिए बताया वरदान

गुलाब चंद कटारिया ने केंद्रीय बजट को किसानों के लिए बताया वरदान

- Advertisement -

जयपुर(Gulab Chand Kataria reacted to the Union Budget): राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से पेश किए गए बजट पर अपने विचार रखे हैं। उन्होंने संसद में पेश किए गए केंद्रीय बजट 2023-24 का स्वागत करते हुए कहा कि यह देश की विकास संभावनाओं को और बढ़ावा देगा। साथ ही इसे नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद करेगा।

कटारिया ने कहा कि हर क्षेत्र के लिए कुछ न कुछ दिया गया है। बजट विकास को और बढ़ावा देगा, अगले तीन वर्षों में एक करोड़ किसानों को प्राकृतिक (या रासायनिक-संतुलित) खेती की ओर ले जाने में सहायता करने का सरकार का निर्णय एक और मील का पत्थर है। यह बजट किसानों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा।

यह बजट प्रत्येक वर्ग को बढ़ावा देता है-कटारिया

उन्होंने देश भर में क्षेत्रीय कनेक्टिविटी में सुधार के लिए 50 नए हवाई अड्डों, हेलीपैड बनाने की घोषणा का भी स्वागत किया। कटारिया ने सड़क विकास पर केंद्र सरकार के फोकस पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का एक और साल के लिए विस्तार स्वागत योग्य कदम है

जिससे हाशिए पर रह रहे वर्गों को फायदा होगा। भाजपा नेता ने कहा, यह उस तरह का बजट है जो प्रत्येक वर्ग को बढ़ावा देता है, इसलिए मैं इसका स्वागत करता हूं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular