Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानजयपुर के युवाओं के लिए निकली सरकारी नौकरी की वैकेंसी, जानिए पूरी...

जयपुर के युवाओं के लिए निकली सरकारी नौकरी की वैकेंसी, जानिए पूरी अपडेट

- Advertisement -

Jaipur: जयपुर के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए निकली वैकेंसी। वहीं स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने एसएससी सीजीएल परीक्षा 2023 (SSC CGL 2023) का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। इसके तहत देशभर में ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ के 7500 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इसके लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर 3 मई तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। इसके बाद उम्मीदवार अपने ऑनलाइन आवेदन में 7 से 8 मई तक करेक्शन भी कर सकते हैं। वहीं, टियर 1 सीबीटी परीक्षा इसी साल जुलाई में प्रस्तावित है।

जानिए कैसे करें अप्लाई

बता दें कि उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना है। फिर होम पेज पर दिए गए अप्लाई टैब पर क्लिक करें। जरूरी डिटेल्स दर्ज करके रजिस्ट्रेशन करें। अपने डाक्यूमेंट्स अपलोड करें। एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें और सबमिट कर दें। फिर इसकी एक कॉपी अपने पास रखें।

जानिए कितनी होनी चाहिए एज लिमिट

कुछ पदों के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष और वहीं कुछ के लिए 18 वर्ष के 30 वर्ष निर्धारित की गई है। बता दें कि अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

यह भी पढ़े:  Vande Bharat Express को लेकर आई बड़ी अपडेट सामने,जानिए कब से राजस्थान में चेलेंगी वंदे भारत एक्सप्रेस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular