Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, हेल्थ डिपार्टमेंट में निकली...

राजस्थान में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, हेल्थ डिपार्टमेंट में निकली कुल 3309 पदों पर वैकेंसी

- Advertisement -

जयपुर:(Vacancy for total 3309 posts in health department for 12th pass youth):  यदि आप राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है, तो ये खबर आपके लिए बहुत खास है, क्योंकि राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट में तीन हजार से अधिक पदों पर बड़े पैमाने में भर्ती निकली है, इसलिए राजस्थान के अजमेर, जयपुर, कोटा, भरतपुर, उदयपुर समेत अन्य कई जिलो में 12वीं पास युवाओं के लिए ये एक सुनहरा मौका भी साबित हो सकता है। सबसे खास बात यह है कि राजस्थान में हेल्थ डिपार्टमेंट में कुल 3309 पदों पर वैकेंसी निकली है।

जाने हेल्थ डिपार्टमेंट की ऑफिशियल वेबसाइट

इसके लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो 31 जनवरी के पहले करें कहीं ये मौका आपके हाथ से ना निकल जाए। आवेदन करने के लिए आप हेल्थ डिपार्टमेंट की वेबसाइट ऑफिशियल वेबसाइट sihfwrajasthan पर जाकर विजिट कर सकते हैं। यहां से आप सरलता से अपना आवेदन कर सकते हैं।

हेल्थ डिपार्टमेंट में खाली पदों पर आवेदन करें

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 1289 पदों पर नर्सिंग ऑफिसर और 2020 पदों पर फार्मासिस्ट की भर्ती की जाएगी। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए योग्यता 12वीं पास होनी चाहिए। यदि आप किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास हैं तो ही राजस्थान हेल्थ डिपार्टमेंट में खाली पदों पर आवेदन कर सकते हैं, अन्यथा नही।

विभाग ने तीसरी बार आवेदन की तारीख को बढ़ाया

अपको बता दे कि राजस्थान में हेल्थ डिपार्टमेंट में जारी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 दिसंबर 2022 से जारी है, लेकिन तकनीकी खराबी की वजह से कई उम्मीदवार आवेदन नहीं कर पा रहे थे, ऐसी शिकायतें प्रदेशभर में कई जगहों से मिल रहीं थी, जिसके बाद विभाग ने तीसरी बार आवेदन की तारीख को बढ़ाया ताकी इच्छुक उम्मीदवार बिना समय गवाएं अपना जल्द आवेदन कर सकें।

आपको बता दें कि राजस्थान में बहुत लंबे समय बाद निकली नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट भर्ती प्रक्रिया में रिटन टेस्ट के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। फिर रिटन टेस्ट पास करने कैंडीडेट्स को दस्तावेज के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। सबसे अंतिम में कैंडीडेट मेरिट के अनुसार ज्वाइन कर सकता है।

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular