Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानजयपुर के एयरपोर्ट पर पकड़ा गया एक करोड़ का सोना, कस्टम अधिकारियों...

जयपुर के एयरपोर्ट पर पकड़ा गया एक करोड़ का सोना, कस्टम अधिकारियों ने दबोचा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Jaipur: जयपुर एयरपोर्ट पर एक यात्री को 2.200 किलो सोने के साथ गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें, इस सोने की बाजार में कीमत 1.40 करोड़ रुपए की बताई जा रही है। वहीं गिरफ्तार तस्कर अनिल कुमार पुत्र धनसिंह मेघवाल चूरू का रहने वाला है। जोकी 25 मई को दुबई की फ्लाइट से जयपुर आया था। आरोपी ने सोना एक छड़ी में डाल रखा था। एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश बिश्नोई ने बताया- एयरपोर्ट थाना पुलिस की सूचना मिली थी।

पुलिस ने एयरपोर्ट पर दबोचा

पुलिस ने एयरपोर्ट के बाहर अपने जवान खड़े कर दिए। वो जैसे ही तस्कर अनिल कुमार एयरपोर्ट से बाहर निकला। उसे पुलिस ने पकड़ लिया। पूछताछ में पहले आरोपी ने कुछ नहीं होने की बात की। बाद में आरोपी के सामान से सोना निकलना शुरू हुआ। ये गोल्ड आरोपी ने एक लोहे की छड़ी में छिपा रखी थी। गोल्ड तस्कर अनिल को शुक्रवार को कोर्ट के सामने पेश कर रिमांड लिया गया। आरोपी से आगे की जांच की जाएगी।

कैसे बच गया अधिकारियों की नजरों से आरोपी

अनिल के पास गोल्ड की बड़ी खेप होने के बाद भी कस्टम अधिकारियों को इसकी जानकारी नहीं मिली। जयपुर पुलिस को इसकी टिप मिली कि एक व्यक्ति दुबई से फ्लाइट लेकर जयपुर आ रहा है। उसके पास बड़ी मात्रा में अवैध गोल्ड है। जिस पर जयपुर टीम के द्वारा एयरपोर्ट से बाहर आने पर कार्रवाई की। वहीं जयपुर एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अधिकारियों की लापरवाही सवालों के घेरे में है। एयरपोर्ट थाना सीआई दिगपाल ने बताया- उन्हें मुखबिर से जानकारी मिली थी कि दुबई से आने वाली फ्लाइट में एक व्यक्ति के पास बड़ी मात्रा में गोल्ड है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular