Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थान'Ghar-Ghar Aushadhi Yojna' के तहत लगाए गए पौधों का एप से होगा...

‘Ghar-Ghar Aushadhi Yojna’ के तहत लगाए गए पौधों का एप से होगा वितरण सुनिश्चित

मुख्य सचिव उषा शर्मा ने वन विभाग के उच्च अधिकारियों को योजना के तहत लगाए गए सभी पौधों के सर्वाइवल को सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है।

- Advertisement -

‘Ghar-Ghar Aushadhi Yojna’

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
‘Ghar-Ghar Aushadhi Yojna’ : मुख्य सचिव उषा शर्मा (Usha Sharma) ने ‘घर-घर औषधि योजना’ के तहत लगााए गए पौधों की देख-रेख सुनिश्चित करने के निर्देश प्रदान किए हैं। मुख्य सचिव उषा शर्मा (Usha Sharma) ने बुधवार को सचिवालय स्थित कार्यालय में ’घर-घर औषधि योजना’ पर आयोजित राज्य स्तरीय प्रबोधन समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। (‘Ghar-Ghar Aushadhi Yojna’)

Also Read : BJP Foundation Day 2022 : भाजपा की शोभायात्रा से वसुंधरा समर्थकों ने बनाई दूरी

मुख्य सचिव उषा शर्मा (Usha Sharma) ने वन विभाग के उच्च अधिकारियों को योजना के तहत लगाए गए सभी पौधों के सर्वाइवल को सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि योजना के तहत पौधौं का वितरण बेहतर करने के उद्देश्य से सूचना प्रोद्यौगिकी एवं संचार विभाग द्वारा जीजीएवाई (GGAY) एप बनाया है। इस एप के माध्यम से योजना के अंतर्गत निश्चित स्थानों पर पौधों का समय पर पहुंचना एव उनका वितरण समुचित रूप से किया जा सकेगा। उन्होंने एप के माध्यम से किए जा रहे इस नवाचार की सराहना की। (‘Ghar-Ghar Aushadhi Yojna’)

Also Read : Dr. Archana Sharma Suicide Case : IMA ने मुख्य आरोपी पर रखा 50 हजार रुपये का इनाम

बैठक में उपस्थित वन एवं पर्यावरण विभाग की प्रमुख शासन श्रेया गुहा (Shreya Guha) एवं प्रधान मुख्य वन सरंक्षक डा. दीप नारायण पाण्डे (Deep Narayan Pandey) सहित अन्य अधिकारियों ने मुख्य सचिव को ‘घर-घर औषधि योजना’ की प्रगति व आगामी कार्ययोजना से अवगत कराया। उन्होंने एक प्रस्तुतिकरण के माध्यम से बताया कि वर्ष 2022-23 में पौधौं के वितरण का प्रथम चरण आगामी 1 जुलाई से व द्वितीय चरण 1 सितम्बर से शुरू होगा। (‘Ghar-Ghar Aushadhi Yojna’)

Also Read : Karauli Violence : दंगा भड़काने की साजिश में बीजेपी नेता राजाराम गुर्जर के खिलाफ केस दर्ज

Also Read : Bikaner Weather Update बीकानेर में 40 ड़िग्री के पार पहुंचा पारा, लोग गर्मी से हुए बेहाल

Also Read : Drinking Water crisis in Pali District : पेयजल संकट से निपटने के लिए रेलवे चलाएगा Water Train

Also Read : Corona Update 06 April 2022 : राजस्थान में अब तक के सबसे कम पांच नए मामले, सक्रिय मरीज 121

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular