Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानबीजेपी पर बरसे सीएम अशोक गहलोत, बोले-मुद्दा बना आग लगाने का कर...

बीजेपी पर बरसे सीएम अशोक गहलोत, बोले-मुद्दा बना आग लगाने का कर रहे काम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद कहा कि इन लोगों ने अंबेडकर को कभी नही माना। उन्हें स्वीकार नहीं किया और आज अंबेडकर की जयंती मना रहे हैं।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Gehlot Targets Tejasvi Surya : राजस्थान के करौली में तेजस्वी सूर्या (Tejashwi Surya) के पहुंचने को लेकर हुए हंगामे का जवाब आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने दिया। सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आरोप लगाया कि भाजपा मुद्दा बनाकर आग लगाने का प्रयास कर रही है। तेजस्वी सूर्या (Tejashwi Surya) का नाम ले मुख्यमंत्री ने कहा-भले ही उनका नाम तेजस्वी सूर्या तेजस्वी सूर्या (Tejashwi Surya) है लेकिन वह यहां किस काम से आए थे यह सबको पता है। सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि हमने पहले भी कहा था कि ये लोग आग लगाने का काम कर रहें हैं और करौली का इश्यू लगातार पकड़ के बैठे हैं।

रामनवमी के दिन सब धर्मों के लोगों ने यात्राओं का स्वागत किया

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि करौली में जो घटना हुई उसके बाद मैंने 2 दिन तक एसपी (SP) की मीटिंग ली। इंस्ट्रक्शन दिए कि हमारे यहां अब आगे ऐसी कोई घटना नहीं होनी चाहिए। रामनवमी समारोह पर धारा 144 को लेकर चौतरफा हमला झेल रहे गहलोत ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि पुलिस के साथ मीटिंग के कारण ही रामनवमी के दिन सब धर्मों के लोगों ने यात्राओं का स्वागत किया, जबकि देश के कई राज्यों में दंगे भड़क गए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि जिस समय हम करौली की घटना के बाद रामनवमी को लेकर चिंतित थे कि कोई ऐसी घटना न घट जाए उस समय हमें संतोष है कि पुलिस विभाग ने, डीजी (DG) ने खुद ने मॉनिटरिंग की और जिलों के एसपी (SP) ने चाक-चौबंद व्यवस्था रखी।

देश के नौजवानों को समझना होगा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने मध्य प्रदेश में मकानों पर चले बुलडोजर की भी निंदा की। सीएम ने नाराजगी भरे लहजे में सवाल किया कि मकान तोड़ने का अधिकार सरकार को किसने दिया। ये अधिकार तो मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के पास भी नहीं होता कि बिना किसी तफ्तीश के किसी का मकान तोड़ दो। गहलोत ने आगे कहा कि राजस्थान सरकार के पास भी उनके मकानों पर बुलडोजर चलाने का अधिकार नहीं है जो करौली में अरेस्ट हुए हैं। मकान तोड़ने या सजा देने का अधिकार केवल कानून के पास है। आज कानून के अंतर्गत अगर आप काम नहीं करोगे तो आज भले ही खुश हो रहे हो लेकिन उनको कल दुखी होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि क्या ऐसे राज चलता है, देश में संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं लोकतंत्र को खतरे में डाल दिया है। देश के नौजवानों को समझना होगा, अगर इनके हथकंडे को नहीं समझे तो सब को भुगतना पड़ेगा।

सीएम गहलोत ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर (Bhimrao Ambedka) की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद कहा कि इन लोगों ने अंबेडकर को कभी नही माना। उन्हें स्वीकार नहीं किया और आज अंबेडकर की जयंती मना रहे हैं। गहलोत ने कहा कि भाजपा आज गांधी को चुरा रही हैं सरदार पटेल जिन्होंने आरएसएस (RSS) पर बैन लगाया था उनकी मूर्तियां लगा रही हैं ताकि चुनाव में फायदा मिल सके। हमारे संविधान को पूरी दुनिया सम्मान की दृष्टि से देखती है जो हमारे देश के संविधान की मूल भावना है पूरी दुनिया के देश उसकी कद्र करते हैं।

Also Read : जमीन से जुड़े मामले में आरएएस ने खाई 18 लाख की घूस, ‘साहब’ के घर पहुंचाने जा रहा सहायक गिरफ्तार

Also Read : दो बाइकों की आमने-सामने भिड़ंत, एक की मौत, पांच लोग घायल

Also Read : कांग्रेस सेवादल की ‘आजादी गौरव यात्रा’ कल राजस्थान में करेगी प्रवेश, गहलोत-माकन-डोटासरा होंगे शामिल  

Also Read : राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच गिरे ओले, तापमान में गिरावट

Also Read : गुमनाम बीमारी के कहर से चार दिन में एक परिवार के तीन बच्चों की मौत

Also Read : राजस्थान में कोरोना के बीस नए मरीज मिले, प्रदेश में केवल नौ मरीज हुए रिकवर

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular