Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानFree Annapurna Food Packet Scheme: अन्नपूर्णा फ्री राशन के पैकेट नहीं मिलने...

Free Annapurna Food Packet Scheme: अन्नपूर्णा फ्री राशन के पैकेट नहीं मिलने से गुस्साएं लोगों ने राशन डीलर के कर्मचारी के साथ की मारपीट, फरार आरोपियों की जांच जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Chief Minister Free Annapurna Food Packet Scheme: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना है, जिसका शुभआरम्भ राजस्थान सरकार ने 15 अगस्त को किया था। इस योजना के तहत नि:शुलक अन्नपूर्णा फूड पैकेट 1.04 करोड़ लोगों को दिया जाएगा। इस अन्नपूर्णा फूड पैकेट में दालें, चीनी, नमक, खाद्य तेल, मिर्च, धनिया और हल्दी शामिल होगी। यह योजना मंगलवार यानी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लॉन्च की गई।

इस अवसर पर सीएम गहलोत ने कहा था“राज्य सरकार जनता को अधिकतम राहत देने के इरादे से अपने फैसले ले रही है। योजना के तहत राज्य के 1.04 करोड़ से अधिक परिवारों को हर महीने मुफ्त अन्नपूर्णा भोजन पैकेट वितरित किए जाएंगे। CM गहलोत ने जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में इस योजना के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे और लाभार्थियों को भोजन के पैकेट वितरित किये।”

अन्नपूर्णा फ्री राशन के पैकेट नहीं मिलने से गुस्साएं लोग

राज्य सरकार की इस योजना का यहां कुछ और ही मतलब निकलकर सामने आ रहा है। धौलपुर में रविवार, 20 अघस्त की शाम अन्नपूर्णा फ्री राशन के पैकेट नहीं मिलने से नाराज लोगों ने राशन डीलर के कर्मचारी के साथ मारपीट कर दी। लोगों की मारपीट में घायल हुए कर्मचारी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।अस्पताल में भर्ती कराए गए घायल कर्मचारी पप्पू खान (55 साल) पुत्र हामिद खान ने बताया “वह मनियां थाना क्षेत्र के विरौंदा गांव में राशन डीलर पंकज की राशन की दुकान पर काम करता है।”

शटर गिराने के बाद भी भीड़ दुकान के बाहर खड़ी रही

घायल ने यह भी बताया “इन दोनों मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत राशन किट बांटी जा रही है। रविवार को दुकान पर राशन की किट बांटी जा रही थी। दिनभर राशन किट बांटने के बावजूद भी भीड़ कम नहीं हुई। शाम सात बजे राशन लेने पहुंचे लोगों से सोमवार, 21 अगस्त की सुबह आने को कहा और दुकान का शटर नीचे गिरा दिया। दुकान का शटर गिराने के बाद भी भीड़ राशन की दुकान के बाहर खड़ी रही। शाम तक राशन न मिलने से नाराज होकर गांव के दो युवक हरिओम और विष्णु दुकान में घुस आए। दोनों आरोपियों ने लोहे के कड़े से बेरहमी से मारपीट शुरू कर दी। मारपीट करने के बाद दोनों आरोपी मौके से भाग गए।” घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची थाना पुलिस की मदद से घायल को तुरंत इलाज के लिए धौलपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने राशन डीलर के कर्मचारी की पिटाई करने वाले आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular