Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान के अलवर में एक साथ 150 लोगों को हुआ फूड पॉइजनिंग,...

राजस्थान के अलवर में एक साथ 150 लोगों को हुआ फूड पॉइजनिंग, जानिए क्या है मामला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Alwar: राजस्थान के अलवर जिले में स्थित खेड़ली क्षेत्र के एक गांव में देर रात भंडारे का खाना खाने के कुछ घंटों के बाद लोग बीमार होने लगे। पूरी रात में करीब 150 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया। कईयों को छुट्टी दे दी गई है और कईयों का इलाज जारी है। मिली जानकारी के अनुसार खेड़ली इलाके में स्थित गारू गांव में अमर चंद सैनी के यहां मंगलवार को रामायण पाठ का समापन और कुआं पूजन का कार्यक्रम था। जिसमें 700-800 लोगों को दावत दी।

दावत में खाया था ये खाना

दावत में दाल, बाटी, चूरमा के अलावा कांजीबड़ा भी परोसी गई थी। बता दें, शाम से यह भोजन शुरु कर दिया गया था जो रात तक जारी था। अचानक देर शाम को कुछ लोगों को पेट दर्द व उल्टी की शिकायत होने लगी। जिन्हें गांव की ही पीएचसी पर दिखाया गया। करीब 35-40 लोगों का उपचार गांव में किया गया। दवाइयों का स्टॉक खत्म होने पर रात को मरीजों को खेड़ली हॉस्पिटल भेजा गया। जानकारी मिली है की 150 से ज़्यादा लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए हैं, जिनका कठूमर खेड़ली और गारु गांव में इलाज किया जा रहा है।

निजी अस्पतालों में भी कुछ मरीजों ने लिया उपचार

निजी अस्पतालों में भी कुछ मरीजों ने उपचार लिया। खेड़ली हॉस्पिटल में अचानक से मरीजों की संख्या बढ़ने से एक ही बेड पर दो – दो लोगों का उपचार करना पड़ा। मामले की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सा प्रभारी जेटली ने हॉस्पिटल के समस्त चिकित्सा स्टाफ बुलाकर उपचार शुरू किया। गांव में हालत पर नजर बनाने के लिए एक आपातकालीन मेडिकल टीम तैनात की गई है। यह टीम यह सभी के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है। चिकित्सकों के अनुसार, हालत धीरे- धीरे सामान्य होते जा रहे हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular