Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानFood Poisoning : पोषाहार खाने से 22 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

Food Poisoning : पोषाहार खाने से 22 बच्चों की तबीयत बिगड़ी

दौसा सीएमएचओ डॉ. सुभाष बिलोनिया ने बताया कि भोजपुरा विद्यालय में बच्चों को फूड पॉइजनिंग हो जाने की सूचना मिली थी। इस पर चिकित्सा विभाग की टीम रवाना की गई और 5 बच्चों को मौके पर इलाज दिया गया।

- Advertisement -

Food Poisoning

इंडिया न्यूज़, दौसा।
Food Poisoning : दौसा जिले के नांगल राजावतान थाना इलाके में भोजपुरा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पोषाहार खाने से 22 बच्चों को फूड पॉइजनिंग (Food Poisoning) हो गया। बच्चों की तबीयत बिगड़ने पर चिकित्सा व शिक्षा विभाग की टीम मौके पर पहुंची। पांच बच्चों को स्कूल में प्राथमिक उपचार कर दिया गया और 17 बच्चों को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Government Community Health Center) नांगल राजावतान में भर्ती करवाया गया। फिलहाल बच्चों का इलाज चल रहा है। (Food Poisoning)

Also Read : Corona Update 08 April 2022 : राजस्थान में कोरोना के नौ नए मरीज, अब 92 सक्रिय मामले

दौसा सीएमएचओ (CMHO) डॉ. सुभाष बिलोनिया (Subhash Bilonia) ने बताया कि भोजपुरा विद्यालय में बच्चों को फूड पॉइजनिंग हो जाने की सूचना मिली थी। इस पर चिकित्सा विभाग की टीम रवाना की गई और 5 बच्चों को मौके पर इलाज दिया गया। 17 बच्चों को नांगल राजावतान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करकार इलाज शुरू किया गया। सभी बच्चों का स्वास्थ्य ठीक है। वहीं मामले को लेकर विद्यालय के शिक्षकों का कहना है कि बच्चों को नियमित रूप से दिए जाने वाले पोषाहार में से खिचड़ी बनाकर खिलाई गई थी। खिचड़ी खाने के बाद 22 बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें उल्टी-दस्त की शिकायत हो गई। फिलहाल सभी की हालत ठीक हैं। (Food Poisoning)

Also Read : National Conference : चिकित्सा मंत्री ने बताया राजस्थान की चिकित्सा व्यवस्था को देश भर में सर्वश्रेष्ठ

Also Read : BJP Press Briefing on Karauli Violence करौली मामले पर भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली में आज आयोजित होगी प्रेस वार्ता

Also Read : Rajasthan Weather Update 8 April 2022 राजस्थान में पारा 45 डिग्री के पार, लू को लेकर अलर्ट जारी

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular