Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानFire in The Forests of Sariska : सरिस्का के जंगलों में लगी...

Fire in The Forests of Sariska : सरिस्का के जंगलों में लगी भीषण आग, वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे

आग फैलने की खबर से फायरब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया, जहां देर रात तक आग पर काबू पाने के प्रयास जारी रहे।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, अलवर।
Fire in The Forests of Sariska : राजस्थान के अलवर के बालेटा गांव से सटे सरिस्का क्षेत्र के जंगलों में रविवार रात को अचानक आग लग गई। आग पहाड़ों में तेजी से फैली और आग फैलने से आसपास क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वन विभाग और प्रशासन की टीम आग बुझाने का प्रयास में रात भर जुटी रही। सरिस्का के जंगल में आग लगने की सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। आग तेजी से जंगल में फैलने की खबर से फायरब्रिगेड की गाड़ियों को बुलाया गया, जहां देर रात तक आग पर काबू पाने के प्रयास जारी रहे। जानकारी के अनुसार, आग कई किलोमीटर तक फैली थी, सुबह तक भी उसकी लपटे नजर आई। (Fire in The Forests of Sariska)

वन विभाग के रेंजर और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाने के लिए अलवर और आसपास क्षेत्र से अग्निशमन की गाड़ियां मंगवाई गई। वन कर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं तो दूसरी तरफ रात को आग तेजी से फैलने की घटना की जानकारी मिलते ही सरिस्का के डीएफओ सुदर्शन शर्मा (Sudarshan Sharma), अलवर के सीसीएफ आरएन मीणा (RN Meena), वन विभाग के रेंजर और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। (Fire in The Forests of Sariska)

आग लगने के कारणों की जांच पड़ताल की जाएगी

वहीं, प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी थी। गर्मी तेज होने के चलते इस समय पेड़ों की लकड़ियां सूखी हुई है, जिससे आग फैलती चली गई। वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आग पर काबू पाने के बाद आग लगने के कारणों की जांच पड़ताल की जाएगी। अभी तक आग लगने के कारणों का कुछ पता नहीं चल सका है। (Fire in The Forests of Sariska)

Also Read : Ranthambore National Park : फ्रांस के दल ने रणथम्भौर में जानी समस्याएं, अब केंद्र सरकार को भेंजेंगे रिपोर्ट

Also Read : Corona Update 28 March 2022 : राजस्थान में कोरोना के 48 नए मरीज, कोई मौत नहीं

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular