Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानजयपुर में फेमिना मिस इंडियन नंदिनी गुप्ता पहुंची, एयरपोर्ट पर किया भव्य...

जयपुर में फेमिना मिस इंडियन नंदिनी गुप्ता पहुंची, एयरपोर्ट पर किया भव्य स्वागत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rajasthan: राजस्थान के कोटा में जन्मी फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड नंदिनी गुप्ता (Nandini Gupta) हाल ही में जयपुर पहुंची, जहां जयपुराइट्स ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान मीडियाकर्मियों से रुबरु हुई नंदिनी गुप्ता जिससे देख सब खूब खुश हुए। वहां जयपुरवासियों के अलावा कोटा से उनके परिजन भी मौजूद रहे। बता दें कि सबसे पहले नंदिनी गुप्ता कोटा पहुंची। नंदिनी ने कहा सबसे पहले जाते ही कोटा कचौड़ी खाउंगी। स्कूल जाऊंगी, क्योंकि हमेशा से स्कूल जाना चाहती थी, लेकिन टाइम नहीं मिला। ताज के साथ स्कूल जाना चाहती हूं उसके बाद घर जाउंगी।

नंदिनी ने कि मीडिया से बातचीत

नंदिनी ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, मैं किसान की बेटी हूं और यदि किसी मोड़ पर उनके साथ न्याय होगा तो इस प्लेटफॉर्म के साथ मैं उनके लिए आवाज बनूंगी। वर्किंग औरतों के बारे में कहा, पुरानी कला की जानकार औरतों का काफी शोषण होता है। जैसे बात की जाए कोटा डोरिया की तो वह एक सुंदर कला है, लेकिन पीछे मुड़कर देखा जाए तो कोटा डोरिया की जानकार महिलाओं को अच्छा प्लेटफॉर्म नहीं मिला। अब मैं चाहूंगी, कि उनको नेशनल प्लेटफॉर्म मिले।

जानिए नंदिनी की एजुकेशन क्वालिफिकेशन

नंदिनी ने स्कूली पढाई सेंटपॉल सीनियर सेकेंडरी स्कूल से की है। फिर लाला साजपत राय कॉलेज से बिजनेस मेनेजमेंट की पढाई की। जयपुर में उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, उनकी मां ने ये ख्वाब देखा था, जो आज पूरा हो गया है और अब नजर मिस वर्ल्ड पर है। मणिपुर में ताज जीतने पर कहा, राजस्थान मेरी जन्म भूमि है तो महाराष्ट्र कर्म भूमि है, वहीं मणिपुर में यह ताज पाया है। ऐसे में ये तीनों राज्य मेरे लिए मंदिर जैसे हैं। मणिपुर ने मेरी दुनिया ही बदल दी है। कुछ ही दिनों में क्या से क्या हो गई।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular