Tuesday, July 2, 2024
HomeNationalFarmers Protest: राजस्थान के इन जिलों में इंटरनेट बंद, जानिए पूरी अपडेट

Farmers Protest: राजस्थान के इन जिलों में इंटरनेट बंद, जानिए पूरी अपडेट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Farmers Protest: किसान संगठनों ने दिल्ली बॉर्डर पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। किसानों के आंदोलन के चलते राजस्थान सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। राजस्थान के कुछ जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई हैं तो वहीं राजस्थान के कुछ जिलों में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई। चलिए जानते हैं वो कौन-कौन से जिले है?

इन जिलों में इंटरनेट सेवा हुई बंद

किसान आंदोलन के चलते राजस्थान के 3 जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। हरियाणा-पंजाब बॉर्डर से लगते जिलों में भारी पुलिस फोर्स तैनात किए गए है। साथ ही किसानों पर नजर रखी जा रही है। बता दें कि राजस्थान बीकानेर संभाग के तीन जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इनमे शामिल है श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, और अनूपगढ़ । संभागीय आयुक्त उर्मिला राजौरिया ने आदेश जारी किया है कि पुलिस नजर बनाए हुए है।

इन जिलों में लागू हुई धारा 144

श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और अनूपगढ़ जिले में धारा 144 लगाई गई है। ऐसे में प्रशासन का कहना है कि, किसान आंदोलन और 16 फरवरी को प्रस्तावित भारत बन्द से कानून व्यवस्था प्रभावित हो सकती है। जिसके चलते ही 20 फरवरी की मध्यरात्रि तक धारा 144 लागू कर दी गई है।

बता दें कि किसानों ने 13 फरवरी यानी आज दिल्ली कूच की तैयारी कर रहे है। सुबह 10 बजे किसान दिल्ली कूच की करेंगे। जिसके चलते ही किसान आंदोलन के बीच जिला कलक्टर ने आदेश दिए हैं कि, राजस्थान के कुछ जिलों में धारा 144 लागू की गई है।

Also Read: Farmers Protest Live: मांगों को लेकर किसानों की नहीं बनी बात,आज दिल्ली कूच करेंगे किसान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular