Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानराजस्थान के कई जिलों में बिजली गिरने से हुई किसान की मौत,...

राजस्थान के कई जिलों में बिजली गिरने से हुई किसान की मौत, तेज बारिश का कहर जारी

- Advertisement -

Rajasthan: राजस्थान में अब भी तेज बारिश का कहर जारी। तेज बारिश के चलते राजस्थान के जिलों में हुआ ऑरेंज अलर्ट जारी। जयपुर से लेकर भरतपुर और कोटा संभाग में भी हुआ ऑरेंज अलर्ट जारी। वहीं, राजस्थान के भरतपुर में सुबह से लगातार तेज बारिश हो रही है। इसकी वजह से जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। यहां बिजली गिरने से एक किसान की मौत भी हो गई है। वहीं, हनुमानगढ़ में भी 10, झुंझुनूं के खेतड़ी में 14, बुहाना में 12, चूरू के बनीपुरा में 14, जयपुर के विराटनगर में 12 और बरसात के कारण पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में सर्दी बढ़ गई है।

भरतपुर जिले में बिजली गिरने से हुई किसान की मौत

राजस्थान के भरतपुर जिले के पथराली गांव में किसान जसबल अपने खेत में काम कर रहा था। लेकिन तेज बारिश के साथ बिजली गिरी और उसकी चपेट में आने से वहीं किसान की मौत हो गई। हालांकि आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान जसबल को स्थानीय अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

राजस्थान के इन राज्यों में है बारिश का कहर

पिछले 24 घंटे में राजस्थान के भरतपुर, जयपुर, सीकर, करौली, चूरू, दौसा, बाड़मेर, झुंझुनूं, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिलों में तेज बारिश हुई है। वहीं सबसे ज्यादा बारिश श्रीगंगानगर के मिर्जेवाला, बाड़मेर के चौहटन इलाकों में हुई है। बता दें कि बाड़मेर में लगातार मौसम करवट बदल रहा है। बीते 20 दिनों में जिले में 5 बार बारिश हो गई है। बीती रात आंधी के साथ तेज बारिश भी शुरू हो गई। शहर से लेकर बॉर्डर तक 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा ने किसानों की फसलों को बर्बाद कर दिया। इतना ही नहीं कई जगह पर बिजली पोल, पेड़-पौधे भी उखड़ गए।

यह भी पढ़े: Rajasthan Weather Update : राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश-ओलावृष्टि की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular