Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानप्रदेश में होली से पहले ही मौसम ने एकदम से बदली करवट,...

प्रदेश में होली से पहले ही मौसम ने एकदम से बदली करवट, राजस्थान के इन क्षेत्रों में हो सकती है बारिश

- Advertisement -

(इंडिया न्यूज),जयपुर: (Rajasthan Weather Update) राजस्थान में होली से पहले ही मौसम एकदम से बदल गया है, जहां फरवरी के महीने में प्रदेश तप रहा था। तो वहीं, अब बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण आज यानि बुधवार को कई जिलों में बादल छाए रहेंगे।

इसके साथ ही बारिश होने की भी पूरी संभावना बनी हुई है, जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी कर दिया है। बारिश के कारण राज्य के कई इलाकों का पारा गिरने लगा है, जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। मार्च की पहली ही तारीख को होने वाली बारिश से मौसम बिल्कुल बदल गया है।

मौसम के तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव होता रहा

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ और कई जिलों में आज बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है। हालांकि आने वाले दिनों में राज्य का मौसम शुष्क बना रहेगा है। इस बार फरवरी के महीने में अप्रैल-मई जैसी गर्मी पड़नी शुरू हो गई थी, लेकिन बारिश से लोगों को कुछ राहत पहुंची है। वहीं, अगर मंगलवार की बात करें तो अलवर में बादल छाए रहने के साथ बारिश भी हुई थी। तो वहीं, हनुमानगढ़ और गंगानगर में सुबह से ही तेज हवा चलने के साथ बादल छाए रहे।

इस कारण मौसम के तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव होता रहा। मौसम विभाग का कहना है कि 4 मार्च से कोटा और उदयपुर में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे यहां का मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। इसके साथ ही यहां के कुछ इलाकों में धूलभरी हवाएं चलने के साथ बारिश होने की पूरी संभावना बनी हुई है। इसके अलावा होली से पहले राज्य के सात जिलों में बरसात हो सकती है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular