Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानEntertainment Bank : भरतपुर में नकली नोटों से ट्रैक्टर-कार खरीदने वाली गैंग...

Entertainment Bank : भरतपुर में नकली नोटों से ट्रैक्टर-कार खरीदने वाली गैंग का भंडाफोड़

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, भरतपुर।
Entertainment Bank : राजस्थान में भरतपुर की थाना कामां पुलिस ने ठगी के एक आरोपी को गिरफ्तार कर ‘मनोरंजन बैंक’ के 20 लाख पांच हजार 660 नकली नोट बरामद किए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी की एक गैंग है जो भोले-भाले लोगों के साथ किसी वस्तु का सौदा कर उनको नकली नोट देकर वस्तु को लेकर भाग जाते हैं। (Entertainment Bank)

Also Read : Cruelty in Jaipur : पत्नी के सामने 12 साल के बच्चे से पति करता था कुकर्म, भागने पर जला दिए तलवे

पुलिस ने बताया कि ठगों की गैंग नकली रुपये लेकर कामा थाना इलाके से गांव बिलोन्द (Bilond) और विरार (Virar) के बीच रास्ते में बैठे हुए थे। जिनके पास बच्चों के खेलने के काम आने वाले 20 लाख से ज्यादा के के नोट थे। ये लोग एक शख्स को झांसे में लेकर नकली नोटों के जरिए ट्रैक्टर खरीदने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान एक आरोपी को पुलिस ने धर लिया। (Entertainment Bank)

यूं लगाते थे चूना

गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया कि यह गैंग काफी समय से इन नकली नोटों के आधार पर हर तरह का सामान खरीदते थे। ये ठग कार और जीप जैसी गाड़ियां भी नकली नोटों का इस्तेमाल करके खरीद चुके थे। ठगों की यह गैंग नकली नोटों की गड्डी के ऊपर और नीचे असली नोट लगा देती थी फिर सामान लेकर फरार हो जाती थी। (Entertainment Bank)

गोपालगढ़ का रहने वाला है आरोपी

थानाधिकारी दौलत राम के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक हरिओम (Hariom) द्वारा की गई इस कार्रवाई में गिरफ्तार आरोपी का नाम आलम मेव (alam meo) है। आलम थाना गोपालगढ़ के हुसेका का रहने वाला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान उसके दो साथी बाइक पर फरार हो गए। (Entertainment Bank)

Also Read : Anti Corruption Bureau : 25 हजार की रिश्वत लेते सहायक पुलिस उप निरीक्षक गिरफ्तार

Also Read : Rajasthan Weather Update 23 March 2022 : राजस्थान में बादलों की आवाजाही के कारण मिली गर्मी से थोड़ी राहत

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular