Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानED Raid Rajasthan: ED के सामने वैभव गहलोत की हाजिरी, फेमा मामले...

ED Raid Rajasthan: ED के सामने वैभव गहलोत की हाजिरी, फेमा मामले के तहत जारी हुआ था नोटिस

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ), ED Raid Rajasthanराजस्थान में चल रहे विधानसभा चुनाव के दौर के बीच सोमवार को सीएम अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत दिल्ली में ईडी के दफ्तर में पूछताछ के लिए हाजिर होंगे। ईडी की ओर से वैभव को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन के केस में पूछताछ का नोटिस भेजा गया था।

वैभव गहलोत ने कहा कि 12 साल पहले भी उन्हें ईडी द्वारा समन भेजा गया था। उस समय भी उनके द्वारा ईडी के समन का जवाब दिया गया था। उन का कहना है कि इस बार भी उन्हें पहले से ही अंदेशा था कि चुनाव के समय उन्हें दोबारा बुलाया जा सकता है।और इस बार भी वे उनके समन का जवाब देने को तैयार है। हालांकि, ईडी ने वैभव के पिछले गुरुवार को ही पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन उन्होंने ईडी से समय सीमा बढ़ाने की मांग की थी।इसलिए आज उन्हें ईडी में पेश होना है।

ईडी सूत्रों का कहना है कि राजस्थान टूरिज्म से जुड़े ट्राइटंस होटल एंड रिजॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और वर्धा एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड नाम के दो समूहों पर मनी लांड्रिंग के जरिए ज्ञात सोर्स से अधिक राशि जुटाने के आरोप लगे थे। वैभव गहलोत की कंपनी पर शैल कंपनियों के जरिए 100 करोड़ रुपए मॉरीशस भेजने का आरोप है। जून में राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा द्वारा ईडी में इसकी शिकायत की गई थी।

उन्होंने वैभव गहलोत पर होटल फेयरमाउंट में मॉरीशस की शैल कंपनी की ओर से करीब 100 करोड़ के निवेश के आरोप लगाए थे। हालांकि पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रेस कांफ्रेस कर इन आरोपों को खारिज कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में चुनावों के चलते ईडी यह कार्रवाई कर रही है। गहलोत का यह भी कहना है कि उनके बेटे का इस केस से कोई तालुक नहीं है।

ये भी पढ़े- Rajasthan Election 2023 Live: PM मोदी करेंगे बड़ी जनसभा, इन विधानसभा उम्मीदवारों के लिए मांगेंगे वोट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular