Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानDungarpur Law College: लॉ कॉलेज में नहीं हुई लेक्चरर की नियुक्ति, क्या...

Dungarpur Law College: लॉ कॉलेज में नहीं हुई लेक्चरर की नियुक्ति, क्या कॉलेज बना कर भूली सरकार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Dungarpur Law College: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में कानून की पढ़ाई के लिए बने डूंगरपुर लॉ कॉलेज के हालात दिन-ब-दिन बदतर होते जा रहे हैं। छात्रों को न तो नियमित कक्षाएं मिल रही हैं और न ही उनके पास पर्याप्त अध्ययन सामग्री है। व्याख्याताओं की कमी के कारण, छात्रों को आत्मनिर्भर होकर अपनी पढ़ाई पूरी करनी पड़ रही है।

स्थिति इतनी गंभीर हो चुकी है कि छात्रों ने अब राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। वे मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द योग्य व्याख्याताओं की नियुक्ति की जाए और कॉलेज को पूरी तरह से संचालित किया जाए। छात्रों का कहना है कि अगर सरकार ने जल्द ही कदम नहीं उठाए, तो उनकी पढ़ाई और करियर दोनों ही दांव पर लग सकते हैं।

डूंगरपुर जिले के स्थानीय नेताओं और समाजसेवियों ने की सरकार से अपील 

डूंगरपुर जिले के स्थानीय नेताओं और समाजसेवियों ने भी इस मुद्दे को उठाया है। उनका कहना है कि सरकार ने लॉ कॉलेज की घोषणा तो बड़े धूमधाम से की, लेकिन उसे धरातल पर उतारने में पूरी तरह विफल रही है। उन्होंने सरकार से अपील की है कि वह जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करे और छात्रों के भविष्य को सुरक्षित करे।

कॉलेज की स्थिति सरकार की असफलता का प्रतीक

छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए, कई सामाजिक संगठनों ने भी सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि अगर जल्द ही स्थिति नहीं सुधरी, तो वे राज्यव्यापी आंदोलन की तैयारी करेंगे। डूंगरपुर लॉ कॉलेज के छात्रों की हालत यह है कि उन्हें स्वयं ही पढ़ाई का पूरा बोझ उठाना पड़ रहा है। न तो उन्हें मार्गदर्शन मिल रहा है और न ही उचित शिक्षण सामग्री। इस स्थिति में, उनके लिए परीक्षा की तैयारी करना अत्यंत कठिन हो गया है।

कुल मिलाकर, डूंगरपुर लॉ कॉलेज की स्थिति सरकार की असफलता का प्रतीक बन चुकी है, और छात्रों का भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है।

Also read :

आप भी हो जाएंगे बटलर की बीवी के फीटनेस के कायल

प्याज के छिलकों में हैं गजब के फायदे, इस तरह करें इस्तेमाल

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular