Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानDrowning Accident: लेकसिटी में दो जलाशयों में हुई दर्दनाक घटनाएं: दो युवकों...

Drowning Accident: लेकसिटी में दो जलाशयों में हुई दर्दनाक घटनाएं: दो युवकों की डूबने से मौत, गोताखोरों ने निकाले शव

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Drowning Accident: लेकसिटी उदयपुर में शुक्रवार की सुबह दो दिल दहला देने वाली घटनाएं हुईं, जहां दो युवकों की पानी में डूबने से मौत हो गई। ये घटनाएं सुबह 7 बजे से लेकर 9 बजे के बीच घटित हुईं। पहली घटना लेक फतहसागर में हुई, जहां 22 वर्षीय मंथन अधिकारी उर्फ पुरु की डूबने से मौत हो गई। मंथन पहली बार तैराकी सीखने फतहसागर गया था और गहरे पानी में उतर गया, जिससे उसकी जान चली गई।

गाडी के ट्यूब से सुरक्षा की उम्मीद की, फिर भी डूबा शख्स

मंथन के साथ उसके चाचा पुष्कर अधिकारी भी थे, लेकिन वे भी उसे बचाने में असमर्थ रहे। मंथन ने सुरक्षा के लिए गाड़ी का ट्यूब अपनी गरदन में डाला था, लेकिन ट्यूब निकल जाने के बाद वह झील की गहराई में समा गया। हादसे के समय लगभग 20 लोग मौके पर मौजूद थे, लेकिन कोई भी उसकी मदद के लिए आगे नहीं बढ़ पाया।

अंबामाता पुलिस और सिविल डिफेंस के गोताखोरों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद मंथन का शव बाहर निकाला। मंथन के पिता देवेंद्र अधिकारी को शव सौंप दिया गया, जो टेक्नोय मोटर्स में लेखाधिकारी हैं।

एक ही गोताखोर ने निकले दोनों शव

दूसरी घटना आयड़ स्थित ऐतिहासिक गंगू कुंड में हुई, जहां 35 वर्षीय प्रहलाद चौहान की डूबने से मौत हो गई। प्रहलाद नहाने के लिए कुंड में कूदा था, लेकिन शराब के नशे में होने के कारण वह बाहर नहीं निकल सका। सिविल डिफेंस के वही गोताखोर, जिन्होंने फतहसागर से मंथन का शव निकाला था, ने प्रहलाद का शव भी बाहर निकाला।

इन दर्दनाक घटनाओं ने पूरे उदयपुर शहर को झकझोर कर रख दिया है। दोनों परिवारों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, और पुलिस हर एंगल से जांच में जुटी हुई है।

Also read :

जहीर से शादी करते ही रोने लगी सोनाक्षी!

Bhilwara News: डी-मार्ट की सुरक्षा व्यवस्था परखने के लिए भीलवाड़ा पुलिस का मॉकड्रिल परिक्षण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular