Friday, July 5, 2024
Homeराजस्थानDr. Archana Sharma Suicide Case : BJP सांसद किरोड़ी लाल मीणा...

Dr. Archana Sharma Suicide Case : BJP सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने राज्यसभा में उठाया मुद्दा, बोले- डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए बने ठोस कानून

सुप्रीम कोर्ट के 2021 के आदेश में यह साफ लिखा गया है कि चिकित्सक अपनी सर्वोच्च क्षमता से मरीज का उपचार करता है। ऐसे में यदि मरीज की मौत हो जाती है तो इसका दोषी चिकित्सक को नहीं माना जा सकता।

- Advertisement -

Dr. Archana Sharma Suicide Case

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Dr. Archana Sharma Suicide Case : राजस्थान के दौसा जिले की लालसोठ में डाॅ. अर्चना शर्मा (Archana Sharma) सुसाइड केस का मामला आज राज्यसभा में उठा। भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने यह मामला उठाया। किरोड़ी लाल ने कहा कि चिकित्सकों की सुरक्षा जरूर है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के 2021 के आदेश में यह साफ लिखा गया है कि चिकित्सक अपनी सर्वोच्च क्षमता से मरीज का उपचार करता है। ऐसे में यदि मरीज की मौत हो जाती है तो इसका दोषी चिकित्सक को नहीं माना जा सकता। वहीं, सर्जरी के दौरान मरीज की मौत होने पर भी स्वाभाविक लापरवाही नहीं मानी जा सकती। (Dr. Archana Sharma Suicide Case)

किरोड़ी बोले- डॉक्टर को पक्ष रखने का मिले मौका

भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने कहा कि डॉक्टर को अपना पक्ष रखने का मौका भी मिलना चाहिए। वर्तमान में हर मरीज की मौत को अस्पताल में तैनात डॉक्टर, नर्स व अन्य चिकित्सा कर्मियों की लापरवाही से जोड़कर मरीज के परिजन हमले करते हैं और हमले का यह ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। राजस्थान में भी एक महिला चिकित्सक ने इसी दबाव में आकर आत्महत्या कर ली थी। किरोड़ी लाल मीणा (Kirori Lal Meena) ने कहा कि साल 2019 में केंद्र सरकार ने चिकित्सक और चिकित्सा कर्मियों की सुरक्षा के लिए एक बिल का मसौदा तैयार किया था, लेकिन वह पारित नहीं किया जा सका। सांसद ने कहा कि चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए सरकार को ठोस कानून बनाना चाहिए। इसके लिए संसद में बिल भी पास किया जाना चाहिए। (Dr. Archana Sharma Suicide Case)

Also Read : Accident on Jhalawar-Indore Highway : दो कारों में जबरदस्त भिड़ंत के बाद लगी आग, 4 लोग जिंदा जले

Also Read : Deva Gurjar Massacre : मुख्य आरोपी बाबू लाल गुर्जर पुलिस के हत्थे चढ़ा, SIT की टीम पहुंची रावतभाटा

Also Read : world Health Day 2022 : मुख्यमंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री ने दी स्वास्थ्य दिवस की शुभकामनाएं

Also Read : Reet Paper Leak Case : रीट पेपर लीक होना गंभीर, किसी भी दोषी को नहीं जाए बख्शा : हाईकोर्ट

Also Read : Rajasthan Politics दिल्ली दरबार की राजेन्द्र राठौड़ पर नजर, मुख्यमंत्री पद का मजबूत चेहरा

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular