Monday, July 8, 2024
Homeराजस्थानDidwana: पूर्व सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान ने ईद उल फितर पर्व...

Didwana: पूर्व सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान ने ईद उल फितर पर्व की मुबारकबाद देते हुए जारी किया संदेश

- Advertisement -

Didwana: पूर्व सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान ने ईद उल फितर पर्व की मुबारकबाद देते हुए , देश मे अमन, मुहब्बत, उन्नति और प्रगति की दुआएं करते हुए ईद की मुबारक बाद पेश की है।

युनूस खान ने खाना ए काबा की मुकद्दस उमराह यात्रा के दौरान शुक्रवार को सऊदी अरबिया से एक वीडियो संदेश जारी कर अपने मुल्क के लिए दुआएं करते हुए भारतवासियों को ईद उल फितर की मुबारक बाद दी है ।

मिलजुल कर एक दूसरे के रीति-रिवाज और त्योंहारों का हिस्सा बनते है

खान ने कहा कि पूरे एक महीने तक इस्लाम के मानने वालों ने रोजे रखे, तराबीह पढ़ी, जकात दी और तिलावत ए कुरआन की मैं अल्लाह से दुआ करता हूँ कि आप सब की जायज दुआएं कबूल हो ।

खान ने कहा कि हिंदुस्तान की संस्कृति में ही यह खास मंजर नजर आता है कि यहां हर समुदाय, समाज, पंथ, वर्ग के लोग अपने अपने धर्मों का पालन करते हुए मिलजुल कर एक दूसरे के रीति-रिवाज और त्योंहारों का हिस्सा बनते है । खान ने देश मे अमन, मुहब्बत, उन्नति और प्रगति की दुआएं करते हुए ईद की मुबारक बाद पेश की है ।

हम सब एक रहे,नेक रहे, विकसित और शिक्षित रहे

यह देश दुनिया के लिए वसुदेव कुटुंबकम का संदेश देता है यह हमारी संस्कृति है कि हम सम्पूर्ण विश्व को एक सूत्र में पिरोये रखने का न केवल ख्वाब देखते है अपितु उसके लिए प्रयास और प्रार्थनाएं भी करते है।

इस्लाम का सबसे बड़ा त्योंहार ईद उल फितर हमारे मुल्क के लिए बहबूदी और अमन का पैगाम लेकर आया है । मेरी दुआएं है कि हम सब एक रहे, नेक रहे, विकसित और शिक्षित रहे ।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular