होम / Destination Wedding: शादी लिए ड्रीम डेस्टिनेशन की तलाश? राजस्थान में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट हैं ये जगह

Destination Wedding: शादी लिए ड्रीम डेस्टिनेशन की तलाश? राजस्थान में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट हैं ये जगह

• LAST UPDATED : February 7, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), Destination Wedding: शादियों का सीजन शुरु हो चुका है। सभी चाहते हैं कि उनकी शादी खास रहे। आज कल डेस्टिनेशन वेडिंग का ट्रैंड भी चल रहा है। रोयल फिलिंग पाने और डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान करने के लिए राजस्थान बेस्च ऑप्शन है। शानदार महलों और पारंपरिक आकर्षण के बीच शादी की कसमें लेना कितना रोमांचित रहेगा। आपकी शादी खास और अनोखी रहनी चाहिए। डेस्टिनेशन वेडिंग एक सपना है जिसे हर कोई पूरा करना चाहता है। ऐसे में हम एक ऐसी लिस्ट लेकर आए हैं जो आपकी ड्रीम डेस्टिनेशन की तलाश खत्म कर सकती है। तो जानिए उन बेस्ट पैलैस के बारें में जहां डेस्टिनेशन वेडिंग से बनाएं अपनी शादी को और भी यादगार।

उदयपुर का ताज लेक पैलेस

उदयपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ये इकलौती जगह है। इस महल को 1743 में महाराना जगत सिंह ने बनबाया था। तब इसे जग निवास नाम से जाना जाता था। और आज ये ताज लेक पैलेस के नाम से मशहूर है। महल से ताल शहर और अरावली का शानदार व्यु नजर आता है। 65 कमरों के साथ ये 150 से 200 महमानों की व्यवस्था करा सकता है। ये उदयपुर एयरपोर्ट से 25 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है।

सूर्यगढ़, जैसलमेर

भव्य और शाही, जैसलमेर के सूर्यगढ़ में एक शादी परियों की कहानियों के सच होने जैसी है। थार के बीच में स्थित, यह  होटल 65 एकड़ जमीन में फैला हुआ है। इसका निर्माण जैसलमेर के प्रसिद्ध पीले पत्थर से किया गया है। जैसलमेर में सैम रोड पर कहला फाटा में स्थित, इस होटल ने 2010 में मेहमानों के लिए अपने दरवाजे खोले हुए हैं। लक्जरी शादियों के लिए, आपको और आपके मेहमानों को सबसे यादगार समय देने के लिए सभी प्रकार के पैकेज पेश करता है।

रामबाग पैलेस, जयपुर

क्या आप एक ठाठदार और शाही राजस्थानी शादी का सपना देख रहे हैं? हवा महल के पास यह आलीशान होटल 1835 में बना था। इसमें 78 पुनर्निर्मित कमरे हैं जो सुंदरता और सुंदरता को बढ़ाते हैं। महल की सबसे पुरानी सजावट, जिसमें संगमरमर, बलुआ पत्थर और जाली का काम शामिल है। यहां पनघट लॉन में 350 मेहमान आ सकते हैं, सनकेन लॉन 200 मेहमानों की मेजबानी कर सकता है, और मुगल गार्डन 300 मेहमानों की मेजबानी कर सकता है। और एक भव्य महल की शादी के लिए, नक्शा गार्डन 2000 मेहमानों के रहने की व्यवस्था है।रामबाग पैलेस जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से केवल 11 किमी की दूरी पर मौ़जुद है। जिससे यहां तक पहुंचना बेहद आसान हो जाता है।

 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Budget 2024: कल पेश होगा राजस्थान का बजट, विधानसभा में पहली बार महिला वित्त मंत्री पेश करेंगी लेखाजोखा

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox