Sunday, June 30, 2024
Homeराजस्थानDeer Memorial and Rescue Center will build in Kankani लूणी के कांकाणी...

Deer Memorial and Rescue Center will build in Kankani लूणी के कांकाणी में बनेगा मृत हिरण का स्मारक व रेस्क्यू सेंटर

- Advertisement -

रोहित परिहार, लूणी:

Deer Memorial and Rescue Center will build in Kankani : लूणी क्षेत्र के कांकाणी में आज से 23 वर्ष पहले फिल्म एक्टर सलमान खान पर हिरण शिकार का आरोप लगा था। उस जगह अब बिश्नोई समाज मृत हिरण की स्मृति में स्मारक बनाकर रेस्क्यू सेंटर बनाने की तैयारियों में जुटा है।

Deer Memorial and Rescue Center will build in Kankani

WhereSalman Khan is trapped in the hunting case: बिश्नोई टाइगर फोर्स के संगठन मंत्री ओम प्रकाश लाल ने बताया कि कांकाणी में जहां स्मारक बनाया जा रहा है। वहां पर 20 जेसीबी से कंटीली झाड़ियो की कटाई कर मैदान तैयार किया जा रहा है। स्मारक के लिए पत्थर भी मंगवा दिए है। स्मारक बनाने का कार्य एक माह में पूरा कर लिया जाएगा।

now there will be a memorial for the dead deer: उन्होंने बताया कि स्मारक के पास रेस्क्यू सेंटर के बनाने का प्रोजेक्ट है जहां पर घायल हिरणों का इलाज किया जाएगा। जिसको बनाने में करीब एक वर्ष तक का समय लगेगा। इससे पहले पौधे लगाकर उनको वन्य जीवों के उपयोग में लाने को तैयार किया जा रहा है। इसके लिए 200 वन्यजीव प्रेमी का आर्थिक सहयोग मिला है।

Deer Memorial and Rescue Center will build in Kankani

Also Read : Rajasthan News धरियावद आबादी क्षेत्र के समीप मुख्य केनाल (नहर) में आया मगरमच्छ, कड़ी मशक़्कत के बाद किया रेस्क्यू

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular