होम / Dearness Relief Camp: जरा हाथ खड़े कर बताओ कितनों को याद है योजनाएं-मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

Dearness Relief Camp: जरा हाथ खड़े कर बताओ कितनों को याद है योजनाएं-मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

• LAST UPDATED : May 6, 2023

India News (इंडिया न्यूज)Ajmer,अजमेर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार, 5 मई को विजयलक्ष्मी पार्क में महंगाई राहत कैंप के गारंटी कार्ड वितरण किया और एलिवेटेड रोड की भुजा के लोकार्पण समारोह में कहा कि 25 साल पहले आपने मुझे सीएम बनाया। मैंने मुख्यमंत्री बीपीएल जीवन रक्षक योजना शुरू की… जरा हाथ खड़े कर बताओ कितनों को याद है। कई हाथ उठे तो गहलोत ने आगे कहा कि जब एक योजना याद है, तो बाकी सब भी पता होनी चाहिए। लोग योजनाओं में रजिस्ट्रेशन ही नहीं कराते हैं। जबकि ढेरों योजनाएं हैं जो पूरे परिवार को लाभ पहुंचा सकती हैं। मुख्यमंत्री राहत कैंप के दौरान शिविर के निरीक्षण में मुख्यमंत्री ने एक छात्रा नाज से गारंटी योजनाओं के बारे में जानकारी चाही तब उसने सभी योजनाओं के नाम मुख्यमंत्री को बताए। इन्हें सुन मुख्यमंत्री ने उसे दुलारा।

अभी यह हाल है तो चुनाव में क्या होगा-CM गहलोत

आपको बता दें कि चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में महंगाई राहत कैंप में भीड़ देख विपक्ष में घबराहट है। उनके पास मुद्दे नहीं हैं, सोच रहे हैं अभी यह हाल है तो चुनाव में क्या होगा। पर मैं अपने अनुभव से जनता की सेवा करता रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा। गहलोत ने यह बात शुक्रवार को विजयलक्ष्मी पार्क में महंगाई राहत कैंप के गारंटी कार्ड वितरण और एलिवेटेड रोड की भुजा के लोकार्पण समारोह में कही।

महंगाई राहत कैंप में 2 करोड़ लोगों के पंजीयन-CM गहलोत

उन्होंने आगे कहा कि महंगाई राहत कैंप में 2 करोड़ लोगों के पंजीयन हो चुके हैं। जनता में उत्साह देख विपक्ष को घबराहट हो रही है। सोच रहे हैं चुनाव में क्या हाल होगा। जनसेवा ही मेरा ध्येय और मूलमंत्र है। हम राज्य में 1.25 लाख नौकरियां दे चुके हैं, 1 लाख प्रोसेस में हैं और 1 लाख का ऐलान किया है। युवाओं को समय पर नौकरियां नहीं मिलेंगी तो कैसे काम चलेगा। गहलोत ने देरी से आने के लिए लोगों से माफी भी मांगी।
क्या होता है हजार रुपए में…

बुजुर्ग महिला का मूड खराब होता है-CM गहलोत

गहलोत ने हाथ खड़े कराकर पेंशन मिलने की बात पूछी। इसके बाद यह भी कहा कि भले हम हजार रुपए पेंशन दे रहे हैं, पर मैं खुश नहीं हूं। घर में बुजुर्गों के नाती-पोते, बहन-बेटियां आती हैं, तो उन्हें बहु-बेटों के सामने हाथ फैलाने पड़ते हैं। देने के लिए रुपए नहीं मिलते तो बुजुर्ग महिला का मूड खराब होता है।

सोशल सिक्योरिटी मिलेगी तभी विश्व गुरु बनेंगे-CM गहलोत

गहलोत ने आगे यह भी कहा कि मैंने पीएम को चिट्ठी लिखकर सोशल सिक्योरिटी कानून बनाने का आग्रह किया है। समान पेंशन मिलेगी तो बुजुर्ग आराम से रहेंगे। सोशल सिक्योरिटी मिलेगी तभी विश्व गुरु बनेंगे। ओपीएस लागू करने की मंशा भी यही है। हम 500 युवाओं को हर साल विदेश पढ़ने भेज रहे हैं, ताकि हमारे बच्चे वैज्ञानिक, डॉक्टर, आईटी विशेषज्ञ, इंजीनियर, उद्यमी बनकर राज्य को आगे बढ़ाएं और तरक्की करें।

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox