Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानकुछ ही दिनों में डैंड्रफ होगा दूर, बस अपनाएं ये घरेलू उपाय

कुछ ही दिनों में डैंड्रफ होगा दूर, बस अपनाएं ये घरेलू उपाय

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Dandruff Removal Tips: डैंड्रफ की समस्या सिर्फ इसलिए बड़ी नहीं है क्योंकि यह आपका लुक खराब करता है। बल्कि इसलिए भी इससे बचने की बहुत जरूरत है। क्योंकि इससे कई बालों की परेशानी हो सकती है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कुछ घरेलू उपाय। जिन से कुछ ही दिनों में मिलेगा बेहतरीन रिजल्ट।

ऐसे दूर करें डैंड्रफ

नारियल का तेल या तिल का तेल करें इस्तेमाल

प्योर नारियल का तेल या तिल का तेल इस्तेमाल करके डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। आप शुद्ध जैतून का तेल गर्म करके भी लगा सकते हैं। आप रात में रूई का उपयोग करके सिर पर तेल लगा सकते हैं। अगली सुबह एक नींबू का रस को स्कैल्प पर लगाएं और आधे घंटे बाद बालों को धो लें।

मेथी का पेस्ट

सिर से रूसी भगाने में मेथी के पेस्ट का कोई जोड़ नहीं। आप रात को मेथी भिगोकर रखें और सुबह इसे पीसकर पेस्ट मिला लें। अब तैयार पेस्ट में एक चम्मच ऐलोवेरा जेल मिलाएं और इन दोनों को अच्छी तरह अपने बालों की जड़ों और लेंथ में लगा लें। कम से कम 40 मिनट लगाकर रखें और फिर ताजे पानी के साथ माइल्ड शैंपू उपयोग करते हुए बाल धो लें। सप्ताह में दो तीन बार यह तरीका अपनाएं सिर्फ एक हफ्ते में बालों से ड्रैंडफ की छुट्टी कर दें।

अंडे का करें इस्तेमाल

आप अंडे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें सिलिकॉन, सल्फर और फैटी एसिड जैसे पोषक तत्व बालों में पोषण देने में मदद करते हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular