Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानCyclonic Storm Biparjoy: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर राज्य की राजनीति पर...

Cyclonic Storm Biparjoy: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर राज्य की राजनीति पर आया नजर, कई नेताओं के दौरे हुए रद्द

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),(Cyclonic Storm Biparjoy),जयपुरः राजस्थान में चुनावी माहौल है जिसको लेकर पार्टियां दौरे पर है लेकिन चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के कहर के कारण सभी जिलों में नेताओं के दौरे और काम रद्द होते नजर आ रहे है। आपको बता दें कि चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की वजह से यहां पर सभी पार्टियों की सभाएं और कार्यक्रम फिलहाल के रूक गए हैं। क्योंकि, इस चक्रवात से हजारों लोगों को बड़ा नुकसान हुआ है। इसके चलते पाली और राजसमंद पर भी सबकी नजरें टिकी हैं।

बाड़मेर जिले में कुल सात विधानसभा सीटें हैं

बाड़मेर, सिरोही, जालौर सहित कई जिलों में बिपरजॉय चक्रवात का बड़ा असर है। इन जिलों का सीएम ने हवाई सर्वेक्षण किया है। बाड़मेर जिले में कुल सात विधानसभा सीटें हैं। बाड़मेर, शिव, बायतु, सिवाना, पचपदरा, गुडामलानी और चोह्टन में इस चक्रवात का असर बताया जा रहा है। इस जिले में कांग्रेस के ज्यादा विधायक हैं। सिरोही जिले में तीन विधानसभा सीटें हैं पिंडवाड़ा, सिरोहीऔर रेवदर है। यहां पर चक्रवात का पूरा असर पड़ा है। सिरोही जिले में कांग्रेस की स्थिति अभी मजबूत है।जालौर जिले में कुल पांच विधानसभा की सीटें हैं, भीमाल, आहौर, जालौर (अजा), रानीवाड़ा और सांचौर। यहां बिपरजॉय चक्रवात का असर पड़ा है।जालौर में बीजेपी की कुल चार सीटें है।

वेडिया और आसपास के क्षेत्रों के बाढ़

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जालोर में बिपरजॉय चक्रवात से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। हवाई सर्वेक्षण के बाद मुख्यमंत्री ने जालौर के आईपुरा,वेडिया और आसपास के क्षेत्रों के बाढ़ प्रभावितों से मिलकर उनकी समस्याएं भी सुनी हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को प्रभावितों के लिए अस्थायी आवास, भोजन, पेयजल, चिकित्सा, विद्युत, सफाई आदि का विशेष ध्यान रखने को कहा है। वहीं बाड़मेर में भी सीएम अशोक गहलोत ने दौरे किए हैं। उन्होंने धनाऊ, चौहटन और आसपास के क्षेत्रों में सर्वे करने के बाद प्रभावितों से मुलाकात भी की।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular