Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानCruelty to 13 Year Old Innocent : गर्म चिमटे से दागती रही...

Cruelty to 13 Year Old Innocent : गर्म चिमटे से दागती रही भाभी, डर के मारे सब कुछ सहती रही मासूम

- Advertisement -

अभिषेक जोशी, उदयपुर।
Cruelty to 13 Year Old Innocent : जयपुर के बाद अब उदयपुर में भी एक नाबालिग बच्ची के साथ मानवीयता की हदें पार करते हुए क्रूरता का चेहरा सामने आया है। 13 वर्षीय मासूम के साथ उसकी ही भाभी ने घर का काम नही करने पर गर्म चाकुओं से मुंह और हाथ-पैर को दाग दिया। ये सिलसिला पिछले कई महीनों से चला आ रहा था। खास बात यह है कि इस पूरे मामले की जानकारी बच्ची के भाई को भी थी लेकिन पत्नी के जुल्म और खोफ़ के आगे वो भी चुप ही रहा। मूलतः बिहार की रहने वाली मासूम पिछले दो साल से अपने मौसेरे भाई और भाभी के साथ उदयपुर में रहती थी। मासूम अपनी भाभी के अत्याचारों से बचने के कोई प्रयास भी नहीं कर पाई क्योंकि उसकी उम्र कम थी और निर्दयी भाभी ने काफी डरा भी रखा था। (Cruelty to 13 Year Old Innocent)

भाभी के छोटे बेटे को रखने के लिए उदयपुर लाया गया

पिछले 2 साल से अपने मौसेरे भाई और भाभी के साथ रहने वाली नाबालिक बच्ची ने बताया कि उसे भाभी के छोटे बेटे को रखने के लिए बिहार से उदयपुर लाया गया था। भाई ने कहा था कि उसे यहां अच्छी पढ़ाई भी मिलेगी और बड़े शहर में रहने का मौका भी मिल जाएगा लेकिन उदयपुर आने के बाद भाभी उससे दिन भर घर का काम करवाती और छोटी सी गलती होने पर उसके साथ मारपीट करती थी। कुछ दिन पहले भी घर का काम करके हाथ दुखने लगे तो भाभी ने चाकू को गर्म करके उसका मुंह जला दिया। बच्ची ने कई बार वापस बिहार जाने की ईच्छा भी जताई लेकिन हर बार भाभी टालमटोल ही करती रही। बच्ची ने इंडिया न्यूज (India News) से हुई बातचीत में कहा कि उसके 6 भाई बहन है और वो अपने गांव माता पिता के पास जाना चाहती है। (Cruelty to 13 Year Old Innocent)

India News की सूचना पर बाल कल्याण समिति ने किया रेस्क्यू

शहर के सवीना इलाके में एक नागलिग बच्ची के साथ हो रही क्रूरता की सूचना जैसे ही इंडिया न्यूज (India News) को मिली तो बाल कल्याण समिति से सम्पर्क करते हुए बच्ची का रेस्क्यू कराया। बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ध्रुव कुमार (Dhruv Kumar) ने बताया कि बच्ची दो साल से अपने मौसेरे भाई और भाभी के साथ सवीना में एक किराए के मकान में रहती थी। भाई के मजदूरी जाने पर भाभी उससे दिन भर घर का काम करवाती और मामूली सी गलती होने पर उसके साथ बर्बरता करती। कई बार गर्म चिमटे से तो कई बार डंडे से पिटाई भी करती थी। फिलहाल बाल कल्याण समिति ने बच्ची को चाइल्डलाइन के सुपुर्द किया है। वहीं प्रारम्भिक काउंसलिंग में सामने आया है कि बच्ची अपने माता – पिता के पास बिहार जाना चाहती है। (Cruelty to 13 Year Old Innocent)

Also Read : Cruelty in Jaipur : पत्नी के सामने 12 साल के बच्चे से पति करता था कुकर्म, भागने पर जला दिए तलवे

Also Read : Anti Corruption Bureau : 25 हजार की रिश्वत लेते सहायक पुलिस उप निरीक्षक गिरफ्तार

Also Read : Entertainment Bank : भरतपुर में नकली नोटों से ट्रैक्टर-कार खरीदने वाली गैंग का भंडाफोड़

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular