Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानसीएम गहलोत के खिलाफ मानहानि मामले में कोर्ट का फैसला, 24 जून...

सीएम गहलोत के खिलाफ मानहानि मामले में कोर्ट का फैसला, 24 जून को होगी अगली सुनवाई

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के खिलाफ मानहानि मामले में दायर याचिका में समन जारी करने को लेकर दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। बता दें कि ये याचिका केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat)ने दायर की थी। कोर्ट अब 24 जून को इन मामले में फैसला सुनाएगी। बता दें कि सीएम गहलोत ने जोधपुर के एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और उनके परिवार पर संजीवनी घोटाले में आरोपी होने का आरोप लगाया था। सीएम के इसी बयान पर केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में मानहानि का मामला दायर किया था।

जांच में किसी का कोई रोल नहीं होता

शेखावत ने कहा कि राजस्थान पुलिस के नियम के अनुसार राजस्थान पुलिस के अलावा जांच में किसी का कोई रोल नहीं होता। यहां तक कि मुख्यमंत्री और गृह मंत्रालय तक का भी नहीं होता है। इस दौरान शेखावत के वकील ने कहा कि मुख्यमंत्री इस तरह से लंबित जांच के बारे में कोई खुलासा नहीं कर सकते हैं। उनके पास ऐसा कोई अधिकार नहीं है।

कोर्ट के फैसले से तय होगा समन जारी होगा या नहीं

संजीवनी मामले में सीएम ने जोधपुर के एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और उनके परिवार को इस मामले में आरोपी बताया था। उनके इसी बयान पर केंद्रीय मंत्री ने केस दायर किया था। कोर्ट ने प्रारंभिक सुनवाई में दिल्ली पुलिस को मामले की जांच का आदेश दिया था। मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम को फिलहाल कोई समन जारी नहीं किया है। समन जारी होगा या नहीं यह कोर्ट के फैसले से तय होगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular