Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानCorona Vaccination in Rajasthan :12 से 14 साल के सवा लाख से...

Corona Vaccination in Rajasthan :12 से 14 साल के सवा लाख से ज्यादा बच्चों को लगा कोरोनारोधी टीका

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Corona Vaccination in Rajasthan : प्रदेश में अब तक 12 से 14 आयु वर्ग के 1 लाख 25 हजार से ज्यादा बच्चों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। कार्यक्रम में गति लाकर शेष बच्चों का भी व्यापक स्तर पर टीकाकरण किया जाएगा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा (Parsadi Lal Meena) ने बताया कि प्रदेश में 16 मार्च से 12 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है। (Corona Vaccination in Rajasthan)

स्वास्थ्य मंत्री ने की टीकाकरण करवाने की अपील

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा (Parsadi Lal Meena) ने कहा कि होली के चलते यह कार्यक्रम अभी गति पकड़ नहीं पा रहा पाया था। अब त्योहार के बाद इसमें गति लाकर सभी बच्चों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। चिकित्सा मंत्री ने सभी अभिभावकों से भी संबंधित आयु वर्ग का टीकाकरण करवाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि विदेशों में कोरोना संक्रमण के मामले वापस आने लगे हैं, ऐसे में समय पर टीकाकरण करवाकर हम बच्चों को इस महामारी से बचा सकते हैं। उन्होंने बताया कि अभिभावक ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों तरह से रजिस्ट्रेशन करवाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं। (Corona Vaccination in Rajasthan)

30 लाख Carbivax vaccine केंद्र सरकार से हुईं प्राप्त

स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा (Parsadi Lal Meena) ने बताया कि प्रदेश में 30 लाख से ज्यादा कार्बिवैक्स वैक्सीन (Carbivax vaccine) केंद्र सरकार से प्राप्त हो चुकी है और चिकित्सा संस्थानों में भी उपलब्ध करवा दी गई है। उन्होंने कहा कि 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को प्रथम एवं द्वितीय डोज के मध्य 28 दिन के अन्तराल रखा जायेगा। प्रदेश में कुल 12 से 14 वर्ष के कुल 30 लाख 87 हजार लक्षित लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाना है। (Corona Vaccination in Rajasthan)

Also Read : Rajasthan Assembly Session Today इस मामले में गहलोत सरकार को घेर सकती है बीजेपी

Also Read : Tantrik Raped A Girl In Ajmer मौत का डर दिखाकर तांत्रिक ने युवती से किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Also Read : Finance and Appropriation Bill : सीएम गहलोत ने कहा-कुशल वित्तीय प्रबंधन से धरातल पर लागू करेंगे बजट घोषणाएं

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular