Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानCorona Vaccination : 12 से 14 साल के 9 लाख से ज्यादा...

Corona Vaccination : 12 से 14 साल के 9 लाख से ज्यादा बच्चों को लगा कोरोनारोधी टीका

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने बताया कि प्रदेश में 16 मार्च से 12 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Corona Vaccination : चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा (Parsadi Lal Meena) ने बताया कि प्रदेश में 16 मार्च से 12 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है। राजस्थान में गुरुवार की शाम तक 12 से 14 आयु वर्ग के 9 लाख 41 हजार से ज्यादा बच्चों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि अब तक 9 लाख 41 हजार 533 बच्चों को टीका लगाया जा चुका है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को टीकाकरण की गति बढ़ते हुए ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण के निर्देश दिए हैं। (Corona Vaccination)

टीकाकरण करवाने की अपील

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा (Parsadi Lal Meena) ने सभी अभिभावकों से भी संबंधित आयु वर्ग का टीकाकरण करवाने की अपील की है। उन्होंने बताया कि विदेशों में कोरोना संक्रमण के मामले वापस आने लगे हैं, ऐसे में समय पर टीकाकरण करवाकर हम बच्चों को इस महामारी से बचा सकते हैं। उन्होंने बताया कि अभिभावक ऑफलाइन या ऑनलाइन दोनों तरह से रजिस्ट्रेशन करवाकर टीका लगवा सकते हैं। (Corona Vaccination)

30 लाख Carbivax टीका केंद्र सरकार से हुआ प्राप्त

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा (Parsadi Lal Meena) ने बताया कि प्रदेश में 30 लाख से ज्यादा कार्बिवैक्स (Carbivax) टीका केंद्र सरकार से प्राप्त हो चुका है और चिकित्सा संस्थानों में भी उपलब्ध करवा दी गई है। उन्होंने कहा कि 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को प्रथम एवं द्वितीय डोज के मध्य 28 दिन के अंतराल रखा जाएगा। प्रदेश में कुल 12 से 14 वर्ष के कुल 30 लाख 87 हजार लक्षित लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाना है। (Corona Vaccination)

Also Read : Rajasthan Legislative Assembly : अब नकल करने वाले परीक्षार्थियों को तीन साल तक का कारावास, सार्वजनिक परीक्षा से दो वर्ष के लिए वंचित

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular