Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानCongress Will launch Soon Digital Membership Campaign कोरोना पाबंदियों के बीच कांग्रेस...

Congress Will launch Soon Digital Membership Campaign कोरोना पाबंदियों के बीच कांग्रेस का फोकस डिजिटल सदस्यता अभियान एवं सोशल मीडिया पर

- Advertisement -

राकेश, जयपुर:

Congress Will launch Soon Digital Membership Campaign : 5 राज्यों में चुनावी हलचल के बाद राजस्थान में कांग्रेस डिजिटलाइजेशन के दम पर 2023 से पहले पार्टी में नई जान फूंकना चाहती है। कांग्रेस जल्द ही प्रदेश में डिजिटल सदस्यता अभियान लॉन्च करेगी जिसकी रूपरेखा एवं तैयारी जोरों पर है।

प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का लक्ष्य 50 लाख सदस्य जोड़ने का है, जिसके लिए पार्टी आफलाइन एवं आनलाइन अभियान चला रही है। हालांकि आॅफलाइन अभियान को जनता से रिसपॉन्स कम ही मिला है इसलिए अब पार्टी का ध्यान आनलाइन अभियान पर है।

प्रदेश में चलाएगी डिजिटल सदस्यता अभियान (Congress Will launch Soon Digital Membership Campaign)

कांग्रेस पूरे प्रदेश में मोबाइल ऐप के जरिए डिजिटल सदस्यता अभियान चलाएगी। बूथ स्तर पर पार्टी के कॉर्डिनेटर लोगों तक पहुंचकर ऐप डाउनलोड कराएंगे। इस ऐप में नये सदस्यों की फोटो एवं उनके पहचान पत्र का नंबर अपलोड करने के बाद OTP उन्हें सत्यापित किया जाएगा। इसके लिए स्टेट कॉर्डिनेटर के साथ प्रत्येक विधानसभा एवं बूथ स्तर पर कॉर्डिनेटर नियुक्त कर उन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी।

हालांकि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद कांग्रेस ने निकाय जनप्रतिनिधियों से संवाद, जिला स्तरीय प्रशिक्षण शिविर एवं जनसुनवाई कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है ऐसे में डिजिटल सदस्यता अभियान के लिए प्रशिक्षण का विकल्प सिर्फ आनलाइन ही नजर आता है। हालांकि भाजपा के मिस्ड कॉल से सदस्य बनाने के मुकाबले कांग्रेस की प्रक्रिया पेचीदा एवं जटिल दिखती है। (Congress Will launch Soon Digital Membership Campaign)

पार्टी कार्यकर्ता को मिलेगा क्यूआर कोड वाला कार्ड (Congress Will launch Soon Digital Membership Campaign)

नये सदस्य बनने के बाद पार्टी कार्यकर्ता के रूप में काम करने वालों को प्लास्टिक कार्ड दिया जाएगा। कार्ड पर क्यूआर कोड भी होगा जिससे कार्यकर्ता की समस्त जानकारी पार्टी के पास मौजूद रहेगी। कांग्रेस सदस्य बनने के लिए 5 रुपए सदस्यता शुल्क भी रखा गया है। दिल्ली एवं गुजरात में औपचारिक तौर पर अभियान की शुरू हो चुकी है।

राहुल गांधी के करीबी कांग्रेस नेता के. राजू की निगरानी में देशभर में कांग्रेस डिजिटल सदस्यता अभियान चला रही है। 5 राज्यों में चुनावी रैलियों पर रोक के बाद पार्टी अब सोशल मीडिया पर खुद को मजबूत करना चाहती है। अभी हाल ही में प्रियंका गांधी ने पार्टी के महासचिव एवं प्रदेशाध्यक्षों के साथ हुई बैठक में सभी को सोशल मीडिया पर काम करने की सलाह दी है। (Congress Will launch Soon Digital Membership Campaign)

Also Read : Kaminpura Village Secretary’s Body Found in Canal जताई जा रही है हत्या की आशंका

Also Read : State United Nations Children’s Fund की टीम ने देसूरी सीएचसी का लिया जायजा

Also Read : Rajasthan News नियमों को तोड़ खुलेआम हो रही रात 8 बजे बाद शराब की बिक्री

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular