Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानCompulsory of RTPCR Removed : कुवैत से आने व जाने के लिए...

Compulsory of RTPCR Removed : कुवैत से आने व जाने के लिए प्रवासियों को नहीं करवानी पड़ेगी कोविड जांच

- Advertisement -

इंडिया न्यूज़, डूंगरपुर।
Compulsory of RTPCR Removed : कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण का असर अब कम पडऩे लगा है। सात समंदर पार रोजगार के लिए जाने वाले लोगों पर भी नजर आ रहा है। अब कुवैत जाने वाले प्रवासियों को आरटीपीसीआर (RTPCR) की रिपोर्ट करवाने से राहत मिल गई है। प्रवासियों को अब कुवैत पहुंचने पर आरटीपीसीआर (RTPCR) रिपोर्ट की जरूरत नहीं है। अब सीधे कुवैत में (Kuwait) प्रवेश लेकर तुरंत उसी दिन से रोजगार शुरू कर सकते हैं। (Compulsory of RTPCR Removed)

पहले RTPCR रिपोर्ट थी अनिवार्य

कोरोना महामारी 2020 में सभी देशों ने अपनी हवाई सेवाएं बंद कर दी थी। जब हवाई यात्रा को वापस शुरू किया, तो सभी देशों ने हवाई सफर करने के लिए 72 घंटे से पहले की आरटीपीसीआर (RTPCR) रिपोर्ट अनिवार्य कर दी थी। कुवैत (Kuwait) जाने एवं आने के लिए सबसे पहले आरटीपीसीआर (RTPCR) रिपोर्ट करवानी पड़ती थी। इस दौरान प्रवासी को कहीं भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं थी। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही प्रवासी को कुवैत में प्रवेश मिलता था या कुवैत से स्वदेश आ सकता था। (Compulsory of RTPCR Removed)

बाहर निकलने पर होती थी कार्रवाई

रिपोर्ट आने के पूर्व यदि प्रवासी के कमरे से बाहर घुमते पाए जाने पर कुवैत (Kuwait) पुलिस की ओर से कार्रवाई की जाती थी। कार्रवाई के दौरान प्रवासी को गिरफ्तार कर उस पर हजारों रुपए का जुर्माना लगाया जाता था। (Compulsory of RTPCR Removed)

यह किया गए बदलाव

कुवैत सरकार ने 26 फरवरी को कोरोना महामारी के नियमों में बदलाव किया है। नियमों में कुवैत (Kuwait) से अपने देश जाने व आने वाले प्रवासियों को आरटीपीसीआर (RTPCR) रिपोर्ट नहीं करवानी होगी। प्रवासी अब कुवैत आने के साथ ही अपने काम पर जा सकते है। (Compulsory of RTPCR Removed)

Also Read :Meera Devotion of Cow Service : बिरादरी छोड़कर गौ सेवा में लगी किन्नर

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular