होम / सीएम गहलोत ने साधा बीजेपी पर निशान, उदयपुर मर्डर केस के आरोपी से कथित संबंधों पर भाजपा से मांगा स्पष्टीकरण

सीएम गहलोत ने साधा बीजेपी पर निशान, उदयपुर मर्डर केस के आरोपी से कथित संबंधों पर भाजपा से मांगा स्पष्टीकरण

• LAST UPDATED : July 12, 2022

इंडिया न्यूज़, Udiapur Murder Case: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी पर उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की भीषण हत्या में शामिल आरोपियों के साथ संबंध होने का गंभीर आरोप लगाया। सीएम गहलोत ने कहा कि बीजेपी को स्पष्टीकरण जारी करना चाहिए।

भाजपा ने एक मामले में की थी आरोपी की मदद

नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए मोहम्मद रियाज़ और ग़ौस मोहम्मद द्वारा 28 जून को उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल का सिर काट दिया गया था। सीएम अशोक गहलोत ने कहा मामले में आरोपी के भाजपा के साथ संबंध सभी को पता हैं। हाल ही में यह पाया गया कि आरोपी एक अन्य मुस्लिम व्यक्ति के किराए के मकान में रहता था।” घर के मालिक ने आरोप लगाया था

कि वे (कन्हैया की हत्या करने वाले) किराया नहीं दे रहे थे, उन्होंने इसके लिए पुलिस से संपर्क किया। लेकिन इससे पहले कि पुलिस मामले की जांच कर पाती, भाजपा कार्यकर्ताओं ने मकान मालिक को कहना शुरू कर दिया कि वे भाजपा कार्यकर्ता हैं। और पार्टी कार्यकर्ता को परेशान न करने की चेतावनी दी।

बीजेपी नेता के साथ वायरल हुई थी एक आरोपी की तस्वीर

जैसे ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उदयपुर हत्याकांड के मामले में सातवें आरोपी को गिरफ्तार किया, मुख्य आरोपी रियाज अख्तरी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आईं, जिसमें विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया सहित कुछ भाजपा नेता भी शामिल थे, जिसने कांग्रेस को प्रेरित किया। यह आरोप लगाने के लिए कि अख्तरी भाजपा कार्यकर्ता थे। हालांकि बीजेपी ने आरोपों से इनकार किया है।

28 जून को उदयपुर में हुई थी टेलर की हत्या

मृतक कन्हैया लाल तेली, जो पेशे से दर्जी था। उसकी 28 जून को पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट डालने के लिए बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इस घटना से पूरे देश में लोगों में आक्रोश फैल गया था।

वीडियो में हमलावरों ने खुद की पहचान रियाज अख्तरी और घोष मोहम्मद के रूप में की है। वीडियो में रियाज 47 वर्षीय कन्हैया लाल पर धारदार हथियार से हमला करते हुए दिखाई दे रहे थे, जबकि दूसरे घोष ने अपने मोबाइल फोन पर अपराध रिकॉर्ड कर लिया। रियाज और घोष को राजसमंद जिले के भीम से गिरफ्तार किया गया था।

मामले में अब तक 7 गिरफ्तार

सातवें आरोपी की पहचान 31 वर्षीय फरहाद मोहम्मद शेख के रूप में हुई है। आरोपी को कल गिरफ्तार किया गया था, फरहाद मोहम्मद मुख्य हत्यारों में से एक रियाज अटारी का करीबी आपराधिक सहयोगी था और कन्हैया लाल की हत्या की साजिश का सक्रिय हिस्सा था। इससे पहले इस मामले में 29 जून, 1 जुलाई और 4 जुलाई को छह आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें : “राजस्थान के शिक्षा में बढ़ते कदम” कार्यक्रम का मुख्यमंत्री निवास पर वर्चुअल माध्यम से CM गहलोत ने किया शुभारंभ

Connect With Us : TwitterFacebook

SHARE

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox