Chief Minister Ashok Gehlot ने कहा-एक करोड़ 33 लाख महिलाओं को दिया जाएगा निशुल्क फोन

इंडिया न्यूज़, जयपुर।
Chief Minister Ashok Gehlot : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के हर वर्ग को राहत देने की सरकार ने कोशिश की है। एक ओर जहां किसानों को हर महीने बिजली के बिल में 1000 रुपये का अनुदान दिया जा रहा है तो वहीं प्रदेश के करीब साढ़े 5 लाख किसान के घर बिजली के बिल नहीं जा रहे हैं। (Chief Minister Ashok Gehlot)

किसानों का पिछला ऋण भी माफ कर दिया गया है। कोरोना के चलते जनता बहुत ज्यादा परेशान हुई है और यह राहत कहीं ना कहीं लोगों को फायदा पहुंचाती हुई नजर आएगी, लेकिन कोरोना में राजस्थान ने जो काम किया वह पूरे देश के सामने एक मिसाल बना। हमारे भीलवाड़ा मॉडल को हर राज्य ने अपनाया। मेरी एक ही मंशा थी कि कोरोना में कोई व्यक्ति भूखा ना सोए और आप यकीन मानिए प्रदेश के हर व्यक्ति ने दिल खोलकर अपना सहयोग किया जिसके चलते कोई भूखा नहीं सोया। (Chief Minister Ashok Gehlot)

जोबनेर को बाईपास की एक बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने जोबनेर को बाईपास को एक बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि जब मैं यहां आया तो यूनिवर्सिटी के कुलपति और जनप्रतिनिधियों द्वारा निवेदन किया गया कि यूनिवर्सिटी के बीच में से होकर आम रास्ता गुजरता है। जिसके चलते कई बार यहां एक्सीडेंट हो चुके हैं। उन्होंने मुझसे बाईपास बनाने की मांग की। मुझे लगा कि 4-5 करोड़ का काम है करवा देंगे, लेकिन जब अधिकारियों से पता चला कि यह तो 46 करोड़ का मामला है। तो थोड़ा दंग रह गया, लेकिन मैंने पहले ही कह दिया था कि आप मांगते मांगते थक जाएंगे मैं देते देते नहीं थकूंगा। इसलिए आज मैं बाईपास बनाने की घोषणा करता हूं। (Chief Minister Ashok Gehlot)

Chiranjeevi Yojana के तहत पूरे परिवार को 10 लाख रुपये तक निशुल्क इलाज

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि चिरंजीवी योजना (Chiranjeevi Yojana) प्रदेश की इतनी बड़ी योजना है जिससे प्रदेश के एक करोड़ 33 लाख परिवारों को लाभ मिल रहा है। चिरंजीवी योजना (Chiranjeevi Yojana) के तहत पूरे परिवार को 10 लाख रुपये तक निशुल्क इलाज मिल रहा है और मुझे यकीन है कि यहां बैठे हुए अधिकतर लोगों को यह तक पता नहीं होगा कि 10 लाख के इलाज के साथ ही उसमें और भी कई लाभ हैं। (Chief Minister Ashok Gehlot)

5 लाख रुपये की बीमा राशि भी अलग से दी जाएगी

चिरंजीवी योजना (Chiranjeevi Yojana) के तहत योजना में शामिल परिवार के किसी भी व्यक्ति इलाज के दौरान मृत्यु हो जाती है तो ऐसी स्थिति में परिवार को 5 लाख रुपये की बीमा राशि भी अलग से दी जाएगी। इसके साथ ही चिरंजीवी योजना (Chiranjeevi Yojana) के तहत आने वाले एक करोड़ 33 लाख परिवार की महिला को सरकार की ओर से एक मोबाइल फोन (Mobile Phone) निशुल्क दिया जाएगा। जिससे यदि घर में कोई नहीं होने की स्थिति में महिला भी फोन करके योजना का लाभ पता कर सकेगी या फिर कोई आपदा आने पर फोन करके तुरंत एंबुलेंस (Ambulance) या मेडिकल सहायता (Medical Help) प्राप्त कर सकेगी। (Chief Minister Ashok Gehlot)

Also Read : BJP State Spokesperson रामलाल शर्मा ने कहा- कानून व्यवस्था तोड़ने वाले नेताओं को पार्टी से निलंबित करे सरकार

Also Read : Rajasthan Legislative Assembly : इंदिरा गांधी नहर में गंदा पानी छोड़ने से गरमाई सियासत

Also Read : Fire in The Forests of Sariska : सरिस्का के जंगलों में लगी भीषण आग, वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
Bharat Mishra

Recent Posts

Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajya Sabha by-election: राज्यसभा उपचुनाव की तारीख की घोषणा हो…

1 month ago

Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Alwar News: टाइगर 2303 अब हरियाणा से वापस अलवर जिले…

1 month ago

Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bharatpur News: भरतपुर के आरबीएम में महिला के अचानक प्रसव…

1 month ago

Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bikaner News: थाना इलाके के कानासर गांव में देर रात…

1 month ago

Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Sirohi News: आबूरोड रीको पुलिस ने सात दिन पूर्व वृद्ध विधवा…

1 month ago