होम / Chandrayaan 3: चंद्रयान 3 के पहुंचने से पहले ही राजस्थान की इस महिला ने अपनी बेटियों के लिए खरीदी चांद पर जमीन, जानें कैसे खरीदें चंद्रमा पर प्लॉट

Chandrayaan 3: चंद्रयान 3 के पहुंचने से पहले ही राजस्थान की इस महिला ने अपनी बेटियों के लिए खरीदी चांद पर जमीन, जानें कैसे खरीदें चंद्रमा पर प्लॉट

• LAST UPDATED : August 24, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Chandrayaan 3: भारत के चंद्रयान 3 ने चंद्रमा के पर सतह पर कदम रख दिया है। जिसके बाद भारत चांद के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने वाला पहला देश बन गया है। इस सफलता से देशवाशियों के लिए गर्व का विषय है। लेकिन चंद्रयान 3 के चंद्रमा की सतह पर उतरने से पहले राजस्थान की एक महिला नर्सिंग अफसर ने चंद्रमा पर जमीन खरीद ली। इस वक्त महिला नर्सिंग अफसर जोधपुर के एम्स अस्पताल में तैनात हैं। यह जमीन इस महिला नर्सिंग अफसर ने अपनी दो बेटियों के लिए खरीदी है।

महिला ने चांद पर 1 एकड़ जमीन खरीदी

इससे पहले अजमेर के धमेन्द्र कुमार नाम के व्यक्ति ने अपनी ऐनिवर्सरी पर अपनी पत्नी के लिए चांद पर प्लॉट लिया था। उनका कहना है “बेटियों को इतना काबिल बनाना है कि वे चांद पर जा सकें और खुद की जमीन देख सकें।” नर्सिंग अफसर का नाम मीना विश्नोई है। उनको बकायदा एक एकड़ जमीन खरीदने का प्रमाण पत्र लूना सोसायटी की ओर से जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि मीना राजस्थान की पहली महिला है जिन्होनें चांद पर प्लॉट खरीदा है। इससे पहले अजमेर के धमेन्द्र कुमार नाम के व्यक्ति ने अपनी शादी की ऐनिवर्सरी पर अपनी पत्नी को चांद पर प्लॉट खरीद कर गिफ्ट किया था।

सहेली ने दिया चांद पर जमीन खरीदने का सुझाव

आपको बता दें कि मीना मूल रूप से राजस्थान के जोधपुर की रहने वाली है। कुछ समय पहले आयरलैंड देश में रहने वाली अपनी एक सहेली से बात करने के दौरान उन्होनें कहा “वे अपनी बेटियों के लिए कुछ करना चाहती हैं। ऐसे में सहेली ने चांद पर जमीन खरीदने की बात कही। मीना ने इस बारे में गंभीरता से सोचा, अपने पति से बात की और उसके बाद चांद पर एक एकड जमीन खरीद ली।”

लूना सोसायटी करती है चांद पर जमीन दिलवाने का वादा

आपको बता दें कि लूना सोसायटी जो कि एक इंटरनेशल फर्म है, वह चांद पर जमीन बेचने का दावा करती है। हांलाकि यह भी कहा जाता है कि अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष कानून के तहत यह सब मान्य नहीं है। लेकिन उसके बावजूद भी बड़े लोग लगातार चांद पर जमीन खरीद रहे हैं। चांद पर जमीन बेचने का काम दो सोसायटी कर रही हैं। इनके दफ्तर के बारे में भी ज्यादा जानकारी निकलकर भी सामने नहीं आई है। मीना ने इसके लिए कितने रूपए दिए इसका भी खुलासा नहीं हो सका है। मीना का कहना है “एक दिन चांद पर जरूर बस्ती होगी और इस बस्ती में उनके बेटियों के लिए जमीन पहले ही सुरक्षित होगी।”

 

 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox