Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थानबागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ उदयपुर में...

बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ उदयपुर में केस दर्ज, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

Rajasthan: बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ राजस्थान के उदयपुर में मामला दर्ज किया गया है। ये मामला धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने और भावनाओं को आहत करने के आरोप में दर्ज किया गया है। उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर ने मामले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि उदयपुर के गांधी मैदान में गुरुवार को आयोजित एक ‘धर्म सभा’ कार्यक्रम के दौरान धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कथित भड़काऊ भाषण दिया था। उनके भाषण को लेकर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ हाथीपोल थाने में मामला दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस ने इस मामले में जांच भी शुरू कर दी है।

धीरेंद्र शास्त्री ने दिया था ये बड़ा बयान

कार्यक्रम में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कथित तौर पर कहा था, ‘कुंभलगढ़ में 100 हरे झंडे हैं, जिन्हें भगवा से बदला जाना है। यह भगवा का देश है न कि ‘हरा’ का।उन्होंने अपने भाषणों में कई बार हिंदू राष्ट्र की मांग कही। बागेश्वर धाम सरकार के साथ कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर भी मंच पर उपस्थित थे। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बयान पर उदयपुर पुलिस ने स्वत: संज्ञान लिया। पुलिस ने धर्म के आधार पर द्वेष को बढ़ावा देने आरोप में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

झंडे हटाने और भगवा झंडे लगाने की कोशिश में गिरफ्तार हुए आरोपी

उदयपुर के केलवाड़ा इलाके में पांच लोगों को उस समय गिरफ्तार किया गया जब उन्होंने कुंभलगढ़ में एक धार्मिक स्थान पर झंडे हटाने और उनकी जगह भगवा झंडे लगाने की कोशिश की है। केलवाड़ा थाना (राजसमंद) के थानाधिकारी मुकेश सोनी ने बताया कि आरोपियों को कुंभलगढ़ शहर के पास एक धार्मिक स्थल पर झंडे हटाने का प्रयास करते हुए पकड़ा गया। वहीं पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भड़काऊ शब्दों का इस्तेमाल किया, जिससे समुदायों के बीच विवाद बढ़ गया। इस बयान के बाद कुम्भलगढ़ किले में कुछ युवकों ने हंगामा करने की कोशिश की और उनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़े: सीएम गहलोत ने दी उल्टे झंडे को सलामी, जानिए पूरी खबर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular