Budget Announcement 2022-23 : सीएम गहलोत ने दी सपोटरा को कई सौगातें, 200 करोड़ की लागत से होगा ये काम

इंडिया न्यूज़, करौली।
Budget Announcement 2022-23 : राज्य सरकार के वित्त एवं विनियोग विधेयकों पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सपोटरा विधानसभा क्षेत्र को कई सौगाते दी। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री तथा क्षेत्रीय विधायक रमेशचंद मीणा (Rameshchand Meena) की अभिशंषा पर सीएम गहलोत ने करीब 200 करोड़ रुपए की लागत से डांग क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछने के साथ उपखंड मुख्यालय पर दो दशक से अधिक समय से पानी निकासी व्यवस्था नहीं होने से परेशान कस्बेवासियों को 3.5 किमी नाला बनने से राहत मिलेगी। (Budget Announcement 2022-23 : )

सड़क का चौड़ाईकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए 16 करोड़

बजट घोषणा 2022-23 में प्राथमिक स्वास्थ्य रौंधई (मंडरायल) को सीएचसी में क्रमोन्नत करने के साथ ड़ाबरा, गोठरा और चंदेलीपुरा में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने से लोगों को उपचार के लिए सपोटरा और मंडरायल जाने आने की समस्या से निजात मिलेगी। मुख्यमंत्री द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 10 करोड़ की सड़क निर्माण की घोषणा के साथ सपोटरा और मंडरायल की राह सुगम बनाने के लिए बरौनी-स.मा.-हाड़ौती-सपोटरा-कुड़गांव सड़क निर्माण के लिए 57 करोड़, सपोटरा से कैलादेवी की 16 किमी सड़क का चौड़ाईकरण और सुदृढ़ीकरण के लिए 16 करोड़। (Budget Announcement 2022-23)

सपोटरा मुख्यालय पर पुलिस उपअधीक्षक कार्यालय की घोषणा

सपोटरा-मांगरोल-गोठरा-गैरई-सैमरदा-काशीपुरा-घुराकर की 12 किमी सड़क के 12 करोड़, सवाई माधोपुर से होते हुए खंडार से करणपुर तक स्टेट हाइवे घोषित कर सड़क निर्माण कार्य, मंडरायल से करौली के सांकड़ा मोड़ से शिकारगंज तक सड़क निर्माण के लिए 22 करोड़ रुपए तथा बहरांडा-खंडार-बालेर-करणपुर सड़क स्टेट हाइवे 123 का चौड़ाईकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य के लिए 60 करोड़ रुपए और बालेर से करणपुर तक 23 किमी सड़क निर्माण के लिए 23 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी की है। इसी प्रकार मंडरायल में गौण मंडी व राजकीय कन्या महाविद्यालय खोलने, कैलादेवी में नेचर कैंप के लिए 2 करोड़, मामचारी में पुलिस थाना, सपोटरा मुख्यालय पर पुलिस उपअधीक्षक कार्यालय, कैलादेवी में बिजली निगम का सहायक अभियंता कार्यालय खोलने की घोषणा की गई। (Budget Announcement 2022-23)

दो दशक बाद गंदे पानी से मिलेगी राहत

उपखंड मुख्यालय पर दो दशक से गंदे पानी और बारिश के पानी निकासी व्यवस्था नहीं होने के कारण मुख्य सड़क मार्ग पर पुलिस थाने के सामने, अग्रवाल कॉलोनी, खादी भंडार और लोकेशनगर तिराहे पर हमेशा पानी भरा रहता है। दूसरी ओर बारिश के दिनों में तो सड़क पर एक से दो फिट पानी भरा रहने से आए दिन दुर्घटनाएं घटित होती रहती थी, जिसको लेकर कस्बेवासियों द्वारा आला अफसरों से लेकर पंचायत मंत्री को शिकायत की थी। जिस पर राज्य सरकार के वित्त एवं विनियोग विधेयकों पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पंचायतीराज मंत्री रमेशचंद मीणा की अभिशंषा पर नगरपालिका क्षेत्र में पानी निकासी का स्थाई समाधान करते हुए 7 करोड़ की लागत से 3.5 किमी नाला बनाने की घोषणा की है, जिससे कस्बेवासियों ने खुशी का इजहार करते हुए मंत्री का आभार व्यक्त किया है। (Budget Announcement 2022-23)

Also Read : ESIC Recruitment 2022 इन पदों पर 12 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन, जाने क्या है योग्यता

Also Read : Anti Corruption Bureau : 25 हजार की रिश्वत लेते सहायक पुलिस उप निरीक्षक गिरफ्तार

Also Read : Bhiwadi is Most Polluted City in World राजस्थान का यह शहर है दूनिया में सबसे प्रदूषित

Connect With Us : Twitter, Facebook

SHARE
Amit Gupta

Recent Posts

Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajya Sabha by-election: राज्यसभा उपचुनाव की तारीख की घोषणा हो…

4 weeks ago

Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Alwar News: टाइगर 2303 अब हरियाणा से वापस अलवर जिले…

1 month ago

Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bharatpur News: भरतपुर के आरबीएम में महिला के अचानक प्रसव…

1 month ago

Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bikaner News: थाना इलाके के कानासर गांव में देर रात…

1 month ago

Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Sirohi News: आबूरोड रीको पुलिस ने सात दिन पूर्व वृद्ध विधवा…

1 month ago